Breaking News

पर्वत शिखर भागीरथी-II को फतह करने के बाद पर्वतारोही दल का मध्य कमान मुख्यालय में हुआ भव्य स्वागत

लखनऊ। पर्वत शिखर भागीरथी-II (Mountain Peak Bhagirathi 2nd) के फतह करने के बाद अभियान के सूर्या पर्वतारोही दल को 25 मई 2023 को लखनऊ छावनी स्थित मध्य कमान मुख्यालय में पहुंचने पर उसका भव्य स्वागत किया गया।

👉नहीं बढ़ेंगी बिजली दरें, नियामक आयोग ने बिजली कंपनियों के प्रस्ताव को किया खारिज

Mountain Peak Bhagirathi 2nd पर्वत शिखर भागीरथी IIशत्रुजीत ब्रिगेड के इन जाबांज सूर्या पर्वतारोहियों के स्वागत के लिए मध्य कमान मुख्यालय में एक समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान टीम लीडर ने मध्य कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल एनएस राजा सुब्रमणि, एवीएसएम, एसएम, वीएसएम को शिखर फतह ध्वज सौंपा। पर्वतारोही दल ने गत 13 मई 2023 को 6512 मीटर गढ़वाल हिमालय की ऊंचाई पर पर्वत भागीरथी-II पर चढ़ाई कर शिखर पर फतह हासिल की।

👉पुलिस का कारनामा : बुजुर्ग महिला पर दर्ज हुई रिपोर्ट, 10 लाख रंगदारी मांगने का आरोप

Mountain Peak Bhagirathi 2nd पर्वत शिखर भागीरथी IIदल ने विगत माह 23 अप्रैल 2023 को उत्तराखण्ड के हर्षिल, उत्तरकाशी से अभियान यह शुरू किया था । सर्दियों के बाद यह पहला अभियान होने के नाते, अभियान दल के लिए यह एक चुनौती पूर्ण अभियान था । इस दौरान पर्वतारोही बर्फ से ढके इलाके और रास्ते में खड़ी चट्टानों से गुजरना अत्यंत ही जटिल था। दुर्गम शिखर पर फतह हासिल करने के दौरान, टीम को चरम जलवायु परिस्थितियों का सामना करना पड़ा जिसमें तापमान शून्य से 40 डिग्री कम और हवा की गति 67 किमी प्रति घंटे तक थी। इस पर्वतारोहण अभियान की सफलता सूर्या योद्धाओं की पेशेवर कुशाग्रता, अदम्य साहस और कभी हार न मानने वाले जज्बे का प्रमाण है।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...