Breaking News

विद्यांत हिंदू पीजी कॉलेज में मना स्वतंत्रता दिवस समारोह, प्रो धर्म कौर ने किया ध्वजारोहण

लखनऊ। देशभक्ति की भावना और भारत के 77वें स्वतंत्रता दिवस को मनाने की खुशी 15 अगस्त, 2023 की सुबह विद्यांत हिंदू पीजी कॉलेज के परिसर में गूंज उठी। अत्यंत श्रद्धा के साथ प्रो धर्म कौर ने यह समारोह संपन्न किया। उन्होंने ध्वजारोहण किया। जो उस स्वतंत्रता और एकता का प्रतीक है जिसका ध्वज प्रतिनिधित्व करता है।

👉इतिहास के झरोखे से: पढ़ें अंग्रेजों को धूल चटाने वाले दलित महानायकों की कहानी…

कार्यक्रम के दौरान, प्रो कौर ने उच्च शिक्षा विभाग के निदेशक का हार्दिक संदेश पढ़ा, जिसमें स्वतंत्रता दिवस के महत्व और हमारे राष्ट्र की प्रगति में योगदान देने वाले जिम्मेदार नागरिकों को आकार देने में शिक्षा की भूमिका पर जोर दिया गया। प्रो राजीव शुक्ला ने भी इस महत्वपूर्ण अवसर पर अपने विचार साझा किये। उन्होंने सभी को स्वतंत्रता, समानता और भाईचारे के उन मूल्यों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया, जिनके लिए हमारे पूर्वजों ने लड़ाई लड़ी थी।

विद्यांत हिंदू पीजी कॉलेज में मना स्वतंत्रता दिवस समारोह, प्रो धर्म कौर ने किया ध्वजारोहण

समारोह में विद्यांत एजुकेशनल ट्रस्ट के इंटरमीडिएट सेक्शन के प्रिंसिपल पवन सिंह और प्राइमरी सेक्शन की प्रिंसिपल सरिता साहू की भी उपस्थिति देखी गई। उनके भाषणों ने समग्र शिक्षा प्रदान करने की विद्यांत ट्रस्ट की प्रतिबद्धता को प्रतिध्वनित किया जो युवा दिमागों को उज्ज्वल भविष्य के लिए पोषित करते हुए हमारी सांस्कृतिक विरासत में गर्व की भावना पैदा करती है।

इस कार्यक्रम में पूरे विद्यांत समुदाय की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई, जिसमें शिक्षक, कार्यालय कर्मचारी, छात्र इस अवसर का जश्न मनाने के लिए एक साथ आए। सामूहिक भावना और एकता ने हमारी संस्था की विविधता और ताकत को प्रदर्शित किया। उत्सव में कलात्मक और सांस्कृतिक आयाम जोड़ते हुए। ट्रस्ट के प्राथमिक और मध्यवर्ती वर्गों ने एक मनोरम सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। छात्रों ने नृत्य, संगीत और नाटक की प्रस्तुति में भारत की सांस्कृतिक विविधता का जीवंत चित्रण किया, जो उस एकता को उजागर करता है जो हमें एक राष्ट्र के रूप में बांधती है।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...