Breaking News

“अंधेर नगरी” नाटक में बच्चों ने किया शानदार अभिनय दर्शक हुए हंसते-हंसते लोटपोट

लखनऊ। डोरेमी किड्स क्लब ने एमरन फाउंडेशन के लखनऊ फिल्म फोरम के सहयोग से आज 25 मई को भारतेंदु नाट्य अकादमी में लखनऊ के प्रतिभाशाली बच्चों द्वारा प्रस्तुत एक शानदार नाटक ‘अंधेर नगरी’ (Drama Andher Nagari) प्रस्तुत किया।

👉पुलिस का कारनामा : बुजुर्ग महिला पर दर्ज हुई रिपोर्ट, 10 लाख रंगदारी मांगने का आरोप

नाटक 'अंधेर नगरी' Drama Andher Nagariनाटक ‘अंधेर नगरी’ एक शानदार सफलता थी, जिसमें एक खचाखच भरा सभागार था जिसमें माता-पिता, शिक्षक और बच्चे शामिल थे। युवा कलाकारों ने अपने अभिनय कौशल, गायन और नृत्य कौशल से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और नाटक के पात्रों को जीवंत कर दिया। प्रसिद्ध रंगमंच कलाकार अपूर्वा शाह द्वारा निर्देशित नाटक में युवा कलाकारों की अपार प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया। बच्चे अपनी भूमिकाओं को पूरा करने के लिए कई दिनों से पूर्वाभ्यास कर रहे थे, और उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण एक त्रुटिहीन प्रदर्शन के रूप में रंग लाई।

👉UP की 50 हजार ग्राम पंचायतों में डिजिटल ट्रांजेक्शन को मिलेगा बढ़ावा, शुरू हुआ समर्थ अभियान

अंधेर नगरी नाटक एक व्यंग्य था जिसमें एक तर्कहीन निरंकुश शासन प्रणाली के कारण एक रानी अपने कर्मों से नष्ट हो जाती है। पूरे नाटक में हास्य-व्यंग्य ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। नाटक के मुख्य कलाकारों में अर्णव सिंह (कथावाचक), समर्थ चावला (मिठाई बेचने वाला), निकीशा अरोड़ा – गुरु मैय्या), नियांशी कुमार (शिष्य 1), ऐश्वर्य लक्ष्मी (शिष्य 2), श्रीजीता बजाज (मंत्री 2), आशिका जैन (सब्जी विक्रेता), अरहान जैन (कथावाचक), सरगुन सेठी (रानी), हर्षुल लडकानी (मंत्री 1), अरिष्का बजाज (फल बेचने वाला), शरण्य लठ (सैनिक 1), विवान अग्रवाल (सैनिक 2), वान्या सिंह देव (किसान) मोहम्मद हसन सिद्दीकी (पड़ोसी), रबानी कौर (जिम ट्रेनर), अविका पांडे (इंजीनियर), इनाया चन्द्र (उद्यमी), रायन तुलसी (पुलिस वाला), सुमीरा वाधवा (राशन विक्रेता), आर्यव योगेश (ठेकेदार) थे। इस आयोजन के मुख्य अतिथि भारतेंदु नाट्य अकादमी के निदेशक दिनेश खन्ना थे, जो रंगमंच की दुनिया का जानामाना नाम हैं।

👉पर्वत शिखर भागीरथी-II को फतह करने के बाद पर्वतारोही दल का मध्य कमान मुख्यालय में हुआ भव्य स्वागत

एमरन फाउंडेशन के लखनऊ फिल्म फोरम की अध्यक्ष रेणुका टंडन ने कहा, “लखनऊ फिल्म फोरम का लक्ष्य हमेशा बच्चों और वयस्कों को दुनिया के सामने अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करना है। डोरेमी किड्स क्लब की सह-संस्थापक बानी कौर ने कहा, “हम ‘अंधेर नगरी’ की सफलता से रोमांचित हैं।” सह-संस्थापक साहिबा तुलसी ने कहा, “हमारा लक्ष्य बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करना और उन्हें अपने जुनून को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करना है।” सह-संस्थापक ऋतिका सिंह ने कहा, “यह नाटक युवा कलाकारों की कड़ी मेहनत और समर्पण और उत्पादन के पीछे पूरी टीम का एक वसीयतनामा था।” नाटक के सही क्रियान्वयन में कुलसुम खान की भी अहम भूमिका रही।

👉नहीं बढ़ेंगी बिजली दरें, नियामक आयोग ने बिजली कंपनियों के प्रस्ताव को किया खारिज

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपानेत्री और समाजसेवी अपर्णा यादव और भातेंदु नाट्य अकादमी के निदेशक दिनेश खन्ना थे। इस कार्यक्रम में उपस्थित प्रमुख हस्तियों में रेणुका टंडन, अंबरीश टंडन, कनक रेखा चौहान, डॉ अनम रिजवी, वरुण रस्तोगी, सागर तुलसी, तुषार आदि शामिल थे।

About Samar Saleel

Check Also

शहनाज गिल को डेट कर रहे हैं गुरु रंधावा? खुशी जाहिर करते हुए कहा- हर लड़के की ख्वाहिश है

पंजाब की कैटरीना के नाम से मशहूर अभिनेत्री शहनाज गिल अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा ...