Breaking News

गुजरात में भाजपा को झटका: कांग्रेस छोड़ पार्टी शामिल हुए अल्पेश ठाकोर चुनाव हारे

महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनाव में ही नहीं बल्कि गुजरात उपचुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी को नुकसान होता हुआ नजर आ रहा है। गुजरात की 6 विधान सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है। कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए अल्पेश ठाकुर चुनाव हार गए हैं। बायड और थराद विधानसभा सीटों पर बीजेपी को हार मिली है और कांग्रेस ने जीत हासिल की है। इसके अलावा अमराईवाड़ी पर कांग्रेस आगे चल रही है। वहीं, बीजेपी ने खेरालु और लूनवाड़ा सीट पर जीत हासिल की है. ऐसे में अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह को पार्टी बदलना मंहगा पड़ा.

बता दें कि इस उपचुनाव को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि छह में से चार सीटें सत्ताधारी भाजपा के पास थीं। राधनपुर से विधायक अल्पेश ठाकोर और बयाड में विधायक धवल सिंह जाला ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था। इस तरह से बीजेपी को उपचुनाव में भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

गौरतलब है कि वोटिंग से पहले तक अल्पेश ठाकोर चुनाव प्रचार के दौरान दावा कर रहे थे कि वे उन्हें गुजरात सरकार में मंत्री का पद मिलेगा। अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस तो छोड़ दी, लेकिन उनका यह कदम जनता को रास नहीं आया। वे चुनाव प्रचार के दौरान खुद को मंत्री पद का प्रबल दावेदार बताते नजर आए थे।

उन्होंने चुनाव के दौरान कई बार बीजेपी की पार्टी लाइन से अलग हटकर बयान भी दिया था। अल्पेश ठाकोर ने एक चुनावी सभा में कहा था कि जब वे कांग्रेस में थे तो जिसे चाहते थे, उसे टिकट दिला सकते थे। अल्पेश कांग्रेस के लिए बोल रहे थे, लेकिन बीजेपी के नेताओं पर इसका असर देखने को मिल रहा था।

बीजेपी की रणनीति रही है कि सीट बंटवारे पर फैसला नेता नहीं, पार्टी करती है। अल्पेश ठाकोर को ऐसे वक्त में कांग्रेस में अपनी ताकत याद आई, जब बीजेपी ने कांग्रेस से आए अल्पेश ठाकोर को राधनपुर इलाके से विधानसभा उपचुनाव का टिकट दिया।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अवध विवि के प्रो विनोद श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश उत्तराखण्ड आर्थिक संघ के महासचिव बने

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र एवं ग्रामीण विकास विभाग के प्रो विनोद ...