Breaking News

वेट लॉस के लिए परफेक्ट है ओट्स और पालक

हेल्दी डाइट ना केवल आपको स्लिम बनाती है बल्कि बहुत सारे रोगों से भी बचाती है। अगर आप खुद का वजन कम करने की कोशिश में हैं तो डिनर को बिल्कुल छोड़िए नहीं। बल्कि रात के खाने में कुछ हल्का खाइए, जो आसानी से पच जाए और भूख भी ना लगे।

ऐसे में आप पालक का सूप बना सकती हैं। लेकिन पालक के इस सूप की रेसिपी नॉर्मल सूप से थोड़ी अलग है और इसे ओट्स का ट्विस्ट देकर तैयार किया गया है और ये खाने में टेस्टी और न्यूट्रिशन से भरपूर है। तो चलिए जानें कैसे बनाएं टेस्टी ओट्स और पालक का सूप।

ओट्स और पालक का सूप बनाने की सामग्री
सबसे पहले पालक को अच्छी तरह से गर्म पानी से धो लें। फिर मिक्सर के जार में पालक को पीस लें। पालक के साथ टमाटर, लहसुन की कली, हरी मिर्ची को भी पीसकर दरदरा सा पेस्ट तैयार कर लें। अब इसे किनारे रख दें और पैन में पानी चढ़ाएं। इस पानी में जीरा, करी पत्ता, ओट्स और मटर डालकर एक से दो मिनट तक पकाएं। फिर इस पानी में पालक और टमाटर का दरदार पेस्ट मिला दें। इसे अच्छी तरह से चलाएं और साथ में एक चम्मच देसी घी और सब्जी मसाला या मनपसंद मसाला डाल दें। स्वादानुसार नमक डालें और ढंककर करीब पांच मिनट तक पकाएं।

पांच मिनट बाद देखें पालक और मटर अच्छी तरह से पक गया है तो गैस की फ्लेम को बंद कर दें। बस तैयार है टेस्टी और हेल्दी पालक का सूप, इसे गर्मागर्म खाएं। सूप की ये रेसिपी वजन घटाने वालों के लिए बिल्कुल परफेक्ट है।

ओट्स और पालक का सूप बनाने की सामग्री
एक कप मटर
100 ग्राम पालक
गरम मसाला
जीरा आधा चम्मच
आधा कप ओट्स
हरी मिर्च
करी पत्ता
टमाटर दो
दो कली लहसुन

About News Room lko

Check Also

धूप से त्वचा को बचाना है तो सनस्क्रीन लगाने का सही तरीका जान लें

मई-जून के महीने में पढ़ने वाली गर्मी से लोगों की हालत खराब हो जाती है। ...