Breaking News

राजेश खन्ना की ब्लॉकबस्टर फिल्म से जब डिंपल कपाडिया हुईं बाहर, चमक गई थीं मुमताज

साल 1974 में आई, डायरेक्टर मनमोहन देसाई की ब्लॉकबस्टर फिल्म रोटी (Roti) में राजेश खन्ना संग मुमताज की केमिस्ट्री दर्शकों को खूब पसंद आई थी. इस फिल्म के गाने आज भी दर्शकों को दिलों में बसे हुए हैं.वहीं इसकी स्टोरी काफी रोमांटिक और इमोशनल कर देने वाली थी. लेकिन इस बात को बेहद कम लोग जानते हैं कि मनमोहन देसाई की इस फिल्म में मुमताज उनकी पहली पसंद नहीं थी. इस फिल्म को वो डिंपल कपाड़िया के साथ करना चाहते थे.

आईएमबीडी की रिपोर्ट की मानें तो, ब्लॉकबस्टर फिल्म रोटी में डिंपल पहले लीड एक्ट्रेस बनने वाली थीं. हालांकि उन्होंने अपने कमिटमेंट के कारण इस फिल्म को नहीं कर सकीं. कहा जाता है कि उन्होंने 1973 में उनकी शादी जब सुपरस्टार राजेश खन्ना संग हुई तो उन्होंने शादी के बाद फिल्म इंडस्ट्री से तौबा कर लिया था. वह बतौर एक्ट्रेस फिल्में करना बंद कर दी थीं. ऐसे में जब उन्हें ये फिल्म ऑफर की गई तो उन्होंने इसे करने से मना कर दिया. यह फिल्म उनकी शादी के एक साल बाद बनी रिलीज हुई थी.

कहा जाता है कि वहीं राजेश खन्ना ने खुद इस फिल्म को एक्ट्रेस मुमताज संग करना चाहते थे. इसलिए उन्होंने डिंपल के नाम पर ज्यादा जोर नहीं दिया. जब डिंपल ने फिल्म के लिए डायरेक्टर को मना किया तो बिना देरी किये देसाई इस फिल्म को मुमताज को सौंप दी. आखिर में ये फिल्म जब रिलीज हुई तो बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी.

एक खास बात बता दें कि ये फिल्म रोटी राजेश खन्ना की आखिरी ब्लॉकबस्टर फिल्म थी. हालांकि इस फिल्म के उन्होंने कई फिल्में की लेकिन इस फिल्म की जितनी कमाई उनकी कोई और फिल्म नहीं कर पाई थी. इसके साथ ही ये फिल्म मनमोहन देसाई और राजेश खन्ना की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. इससे पहले दोनों की जोड़ी को ‘सच्चा झूठा’ फिल्म में देखा गया था.

About News Desk (P)

Check Also

‘नायक’ में अनिल कपूर के किरदार पर सीएम एकनाथ शिंदे ने दी प्रतिक्रिया, बोले- फिल्म हकीकत से अलग होती है

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हाल ही में, एक पॉडकास्ट पर अभिनेता और टीवी ...