Breaking News

नगर आयुक्त ने किया गोमती नगर विस्तार का निरिक्षण

लखनऊ. गोमती नगर जनकल्याण महासमिति के महासचिव डॉ राघवेंद्र शुक्ला ने कुछ दिन पूर्व नगर निगम अधिकारियों को विस्तार क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया था. इस क्रम में
नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने गोमती नगर विस्तार का निरिक्षण किया.

गोमती नगर जनकल्याण महासमिति की विस्तार प्रखंड समिति कार्यकारिणी सदस्य आज प्रातः नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह, जोनल ऑफिसर त्रिपाठी असिस्टेंट कमिश्नर अभय पांडे, जोन- 4 के अधिशासी अभियंता सुरेश मिश्रा के साथ गोमती नगर विस्तार की समस्याओं को मौके पर जाकर निरीक्षण कराया।

नगर आयुक्त ने किया गोमती नगर विस्तार का निरिक्षण

अभियान की शुरुआत आर्केड मॉल से हुई और वहां पर स्थित कूड़ा घर की स्थिति देख स्वयं नगर आयुक्त भी दंग रह गए। उसके पश्चात मैकूलाल से शारदा की तरफ जाते समय पानी की टंकी जो कि आज तक चालू नहीं हुई उसका निरीक्षण कराया। पानी की टंकी के बगल में  स्थित सुलभ शौचालय जो कि बनाया तो पब्लिक के लिए गया था परंतु उसमें लोग रह रहे हैं, उसका निरीक्षण भी कराया गया। उसके पश्चात मौके पर बालाजी मार्बल के बगल से सीवर जाम होने की वजह से पानी बाहर ही बह रहा था। इस पर नगर आयुक्त ने नाराजगी व्यक्त की.

उसके पश्चात गोमती नगर विस्तार थाने से कावेरी की तरफ बढ़ते हुए आखरी प्लॉट जहां पर कूड़े का ढेर लगा रहता है वहां पर नगर निगम की पूरी टीम को ले जाया गया जहां पर प्रातः काल ही कूड़े की बदबू आ रही थी और कूड़े की स्थिति बहुत ही दयनीय थी। अंतिम पड़ाव में ग्वारी क्रॉसिंग से ग्रीनवुड की तरफ वाले सड़क पर जो मीट की दुकानें हैं और वहां उपस्थित कबाड़ की दुकानों का सर्वे कराया और उनको यह भी बताया कि विस्तार में आने का यह मुख्य मार्ग भेजो कि इतना दयनीय स्थिति में हैं। सभी स्थलों का निरीक्षण करने के पश्चात नगर आयुक्त ने आश्वासन दिया कि सफाई से संबंधित सभी कार्य रोजाना होंगे और जितनी भी समस्याएं सफाई से संबंधित हैं उन्हें दिन-रात कार्य करके एक हफ्ते में सही करने का प्रयास करेंगे।

वह ऐसे औचक निरीक्षण वह क्षेत्र में कभी भी आकर कर सकते हैं और कमियाँ पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से ठेकेदार का टेंडर निरस्त कर दिया जाएगा. उन्होंने महासमिति की टीम को अपनी समस्याओं को अवगत कराने हेतु नगर निगम कार्यालय में उपस्थित होने का आग्रह किया है. इस अभियान में गोमती नगर विस्तार खंड के अध्यक्ष इंजीनियर अशोक कुमार गुप्ता, संयुक्त सचिव डॉ प्रीति श्रीवास्तव कोषाध्यक्ष राम तिवारी प्रचार सचिव सुमित सिंह, कार्यकारिणी सदस्य राकेश कुमार वर्मा और ग्राम प्रधान देवेश यादव उपस्थित रहे।

About reporter

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...