लाल जी टण्डन की मूर्ति लगाएगा नगर निगम

लखनऊ। नगर निगम मुख्यालय में महापौर संयुक्ता भाटिया की अध्यक्षता में लखनऊ नगर निगम का सामान्य सदन सम्पन्न हुआ। इस मौके पर जनहित एवं नीतिगत निर्णय लिए गए। महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ नगर आयुक्त अजय द्विवेदी उपस्थित रहे। इसमें अनेक निर्णय लिए गए।महापौर संयुक्ता भाटिया ने लखनऊ सीमा के अंतर्गत पड़ने वाले औधोगिक क्षेत्रों से हैंडओवर ले, विकास कार्य एवं सेवाएं प्रदान करने के लिए निर्देशित किया।

नगर निगम लखनऊ, उत्तर प्रदेश राज्य आद्योगिक विकास प्राधिकरण से समस्त औधोगिक क्षेत्रों का हस्तांतरण कर सेवाएं उपलब्ध कराएगा और शासनादेश के अनुरूप उन्हीं क्षेत्रों से प्राप्त होने वाले आय के सापेक्ष विकास कार्य हेतु 60% की धनराशि भी व्यय करेगा। 2001 से लंबित इस प्रकरण पर महापौर ने कार्यवाही के निर्देश सदन की बैठक में दिए, महापौर ने निर्देश दिए कि जल्दी ही हस्तांतरण की कार्यवाही सम्पन्न करा ली जाए। लालजी टंडन जी की मूर्ति लगाने का निर्णय भी हुआ।

Loading...

माहापौर ने सभी वार्डो के लिए 32-32 लाख रुपये की तीसरी किश्त की धनराशि जारी कर दी ताकि लखनऊ में विकास कार्यों को गति मिल सके। महापौर ने नगर आयुक्त को अधिकृत किया कि शासन से वार्ता कर जलकल द्वारा की जा रही रोड कटिंग का पैसा नगर निगम में जमा कराने के लिए वार्ता करने के लिए निर्दर्शित किया ताकि सड़क खुदाई के उपरांत तत्काल सड़क निर्माण कर जनता को सुविधा प्रदान की जा सके। राजेन्द्र नगर वार्ड में मुख्य मार्ग पर पंडित दीनदयाल द्वार का निर्माण महापौर निधि से कराया जाएगा।कार्यकारिणी समिति द्वारा पारित अंत्योदय हेल्थ मिशन को सेवाकार्यों यथा निःशुल्क चश्मा वितरण, निःशुल्क नेत्र जांच एवं पैथालॉजी हेतु आवंटित बंगले पर नगर निगम सदन ने सर्वसम्मति से पास कर दिया,जिससे लखनऊ की जनता को निःशुल्क चिकित्सा सेवा प्राप्त हो सकेगी।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

15 दिन के अन्दर की जाये सभी टीबी मरीजों की कोरोना जांच: अभिषेक सिंह

औरैया। गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *