Breaking News

महिला उत्पीड़न के खिलाफ नारी समाज सेवा समिति का प्रदर्शन

लखनऊ। प्रदेश में बढ़ते हुए महिला उत्पीड़न, हत्या व बलात्कार के विरोध में आज जिला कांग्रेस कमेटी लखनऊ के समर्थन से नारी समाज सेवा समिति की अध्यक्ष राधा पाण्डेय के नेतृत्व में वीवीआईपी गेस्ट हाउस से जीपीओ तक विशाल प्रदर्शन किया गया।

नारी समाज सेवा समिति द्वारा तत्काल कार्यवाही की मांग

नारी समाज सेवा समिति अध्यक्ष राधा पाण्डेय ने कहा कि जिस प्रकार जनपद हरदोई में देश की सेवा करने वाले सीआईएसएफ में कार्यरत फौजी के परिवार को प्रताडि़त किया जा रहा है। हरदोई के ग्राम कटियामऊ की सुशीला देवी, जिनके पति उड़ीसा में सीआईएसएफ में कार्यरत हैं उनकी भूमि पर रिटायर्ड एसडीएम व उनकी पत्नी पूर्व सांसद पूर्णिमा वर्मा द्वारा अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर जबरिया जमीन कब्जा कर पीडि़त परिवार को परेशान किया जा रहा है किन्तु स्थानीय पुलिस एफआईआर तक नहीं दर्ज कर रही है। देश की सेवा करने वाले फौजी के परिवार पर जुल्म ढाया जा रहा है और सरकार कोई कार्यवाही नहीं कर रही है।

प्रदर्शन के दौरान सरकार से मांग की गयी है कि इस प्रकरण में तत्काल मुकदमा दर्ज कर फौजी के जमीन पर कब्जे को हटाया जाए व दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाय। दबंगो द्वारा अवैध कब्जे करने एवं प्रताडि़त करने की घटनाएं पूरे प्रदेश में घटित हो रही हैं और सरकार एवं प्रशासन दबंगों को संरक्षण प्रदान कर रही है।

बच्चियों के गायब होने की घटना दुर्भाग्यपूर्ण

इस मौके पर प्रदर्शन के दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गौरव चौधरी ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि एक तरफ सरकार गरीबों की जमीनों पर अवैध कब्जेदारों के विरूद्ध सख्त कर्यवाही करने की बात कहती है वहीं दूसरी ओर सरकार के संरक्षण में गरीबों की जमीनों पर दबंगों द्वारा अवैध
कब्जे किये जा रहे हैं। जिस प्रकार जनपद प्रतापगढ में बालिका संरक्षण गृहों के स्वाधार केन्द्रों से बच्चियों के गायब होने की घटना घटित हुई है ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसी घटनाओं को रोके जाने की आवश्यकता है एवं दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही किये जाने की जरूरत है।

Loading...
अजय कुमार लल्लू ने कहा कि..

जिला कांग्रेस कमेटी लखनऊ के महामंत्री एवं मीडिया प्रभारी नीरज कुमार सैनी ने बताया कि इस मौके पर कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि जनपद देवरिया के महिला संरक्षण गृह में बच्चियों के साथ रेप की घटनाएं सामने आयी हैं वह प्रदेश सरकार के लिए शर्मनाक है।

मा0 उच्च न्यायालय द्वारा अपनी निगरानी में सीबाआई जांच कराये जाने का आदेश देकर प्रदेश सरकार की मंशा पर सवालिया निशान लगा दिया है, इससे साफ हो गया है कि प्रदेश सरकार दोषियों को बचाने का प्रयास कर रही है।

प्रदर्शन में प्रमुख रूप से नारी समाज सेवा समिति की अध्यक्ष राधा पाण्डेय के नेतृत्व में विनोद मिश्रा, आनन्द प्रताप सिंह, शब्बीर हाशमी, रामकिशन यादव, गौरी पाण्डेय, मो0 शकील, विजय कनौजिया, रामपाल यादव, रोशन लाल यादव, राजन यादव, लालजी लोधी, एस०के० द्विवेदी, संतोष द्विवेदी सहित सैंकड़ों की संख्या में महिलाएं एवं कांग्रेसजन मौजूद रहे।

वरुण सिंह/रवि गोकुल 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

एसएसबी जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

श्रावस्ती। 62वीं वाहिनी भिनगा के एसएसबी जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *