Breaking News

बहराइच जा रहे राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी को पुलिस ने रोका, प्रवक्ता को किया हाउस अरेस्ट

लखनऊ। बहराइच हिंसा में राम गोपाल के पीड़ित परिवारों से मिलने जा रहे अखिल भारत हिन्दू महासभा त्रिदंडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी (Rishi Trivedi) और राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी (Shishir Chaturvedi) को पुलिस ने रोक दिया। दोनों नेताओं के निकलने से पहले ही राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी को कुर्सी रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में और प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी को कैसरबाग में उनके आवास पर हाउस अरेस्ट कर लिया।

हाईकोर्ट में जनहित याचिका, टिकट कालाबाजारी के खिलाफ दिशा-निर्देश जारी करने की मांग

बहराइच जा रहे राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी को पुलिस ने रोका, प्रवक्ता को किया हाउस अरेस्ट

मालूम हो कि हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने दुर्गा प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान मारे गए राम गोपाल करें पीड़ित परिवारों को प्रदेश सरकार से 10 लाख की बजाय एक करोड़ रूपए मुआवजा देने की मांग उठाई थी।

तय कार्यक्रम के अनुसार आज सुबह दोनों नेताओं के साथ राष्ट्रीय प्रवक्ता बाबा महादेव प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष चंद्र मौली शुक्ला, राष्ट्रीय मंत्री श्रवण मिश्रा, विशेष सलाहकार प्रकाश श्रीवास्तव, जिला अध्यक्ष बाराबंकी शिवम वर्मा, कार्यालय मंत्री प्रमोद कुमार आदि सैकड़ो कार्यकर्ता बहराइच निकलने की तैयारी कर ही रहे थे कि तभी पुलिस प्रशासन के लोग हिन्दू महासभा त्रिदंडी के कार्यालय और प्रवक्ता के आवास पर पहुंच गए और बहराइच जाने से रोक दिया।

Please watch this video also

पुलिस प्रशासन के इस कदम की निन्दा करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने कहा कि हमलोग शान्ति पूर्ण ढंग से पीड़ित परिवारजनों से मिलाकर उनका हालचाल जानना था और सरकार द्वारा दिए गए मात्र 10 लाख के मुआवजे की राशि को बढ़ाकर एक करोड़ रूपए की मांग करना था। हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने एक बार फिर साफ शब्दों में कहा कि देश के हालात भारत-पाकिस्तान बंटवारे के समय से ज्यादा बदतर हो गए हैं और समय रहते जनसंख्या नियंत्रण कानून और समान नागरिक संहिता लागू नहीं की गई तो देश बहुसंख्यक होते हुए भी हिन्दू समाज का भारत में जीना मुश्किल हो जायेगा।

About Samar Saleel

Check Also

15 घरों पर लगाए लाल निशान, तीन को तोड़ा, मेयर आवास पर प्रदर्शन

अलीगढ़ महानगर के बरौला जाफराबाद में बिना नोटिस दिए नगर निगम टीम ने तीन घर तोड़ ...