Breaking News

बिधूना में भाकियू भानू की किसान पंचायत में गरजे राष्ट्रीय अध्यक्ष

● किसानों के फर्जी मुकदमे वापस न हुए तो कुरुक्षेत्र बनेगा औरैया जिला भानु प्रताप सिंह भानू

बिधूना/औरैया। भारतीय किसान यूनियन भानू की शुक्रवार को बिधूना तहसील कार्यालय परिसर में आयोजित किसान पंचायत में भाकियू नेताओं ने जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसान पंचायत के दौरान डीएम एसडीएम मुर्दाबाद के नारे गूंजे।

इस मौके पर भाकियू भानू के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कहा कि औरैया जिले में धान खरीद में धांधली करने वाले अधिकारियों के इशारे पर जिलाधिकारी ने किसानों पर फर्जी मुकदमे दर्ज कराए हैं और यह मुकदमे तत्काल खत्म ना किए गए तो भाकियू भानू औरैया जिले को कुरुक्षेत्र बनाकर आर पार की लड़ाई लड़ने को मजबूर होगा।

भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानू ने कहा कि कुछ अधिकारी भाजपा को हराने की साजिशें रच रहे हैं और इसीलिए मुख्यमंत्री ने उनसे स्वयं कहा है कि वह ऐसे अधिकारियों की सूची उन्हें सौपें जिससे उन अधिकारियों पर कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि वह 1985 में देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी से टक्कर लेने वाले वह इकलौते किसान नेता हैं इसलिए औरैया जिले के अधिकारी उन्हें हल्के में न लें वह जो चाहेंगे वही होगा न हमनें लूटा है और न किसानों को लुटने देंगे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु ने कहा कि किसान अन्नदाता है किसान सभी का पेट भरता है इसलिए किसानों पर अन्याय व उनका अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगा अपमान अन्याय करने वाले अधिकारियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि वह बिधूना में अधिकारियों को ज्ञापन नहीं सौंपेंगे वह शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन सौंपकर औरैया जिले के भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही कराएंगे।

इस मौके पर भाकियू के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सिंह फौजी आशु चौधरी, भाकियू के प्रदेश महासचिव ऋषि मिश्रा, राष्ट्रीय महासचिव राजकुमार सिंह, शिवनाथ सिंह फौजी, देशराज, भगत, कालीचरन, भाकियू युवा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह, भाकियू के प्रदेश संगठन मंत्री विपिन सिंह तोमर, अशोक मिश्रा, प्रकाश तिवारी, वंदना सिंह, मुन्ना सिंह सेंगर, विनय सिंह, अनिल कुमार सिंह, भारतीय जिला अध्यक्ष विपिन राजपूत,

संतराम यादव, विपिन सेंगर, दीपक सिंह, अनिल चौहान आदि भाकियू के प्रमुख नेताओं ने संबोधित करते हुए धान क्रय केंद्रों पर किसानों की धान खरीद में धांधली किए जाने और विरोध किए जाने पर फर्जी मुकदमे लगाए जाने वाले अधिकारियों के विरुद्ध आर पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान किया गया।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

गांव में कंबल, बिस्कुट और कॉपी वितरण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मोहनलालगंज/लखनऊ। सरल केयर फाउंडेशन के तत्वावधान में इनरव्हील ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *