Breaking News

ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका में ही मनाये जाएंगे गुरु गोबिंद सिंह जी का प्रकाशोत्सव

लखनऊ। साहिब श्री गुरु गोबिंद सिंह महाराज के प्रकाश उत्सव के समस्त कार्यक्रम ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला में ही मनाए जाएंगे। पहले ये कार्यक्रम डीएवी कॉलेज मैदान में भी मनाये जाते थे। यह फैसला गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की आकस्मिक बैठक में लिया गया।

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा की अध्यक्षता में एक अति आवश्यक बैठक में यह निर्णय लिया गया। कोरोना के बढ़ते हुए प्रसार और प्रकोप को देखते हुए सभी लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर डीएवी कॉलेज के बड़े मैदान में प्रकाश उत्सव के कार्यक्रम को स्थगित करके समस्त कार्यक्रमों को ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला में मनाने का निर्णय लिया गया। प्रकाश उत्सव के कार्यक्रम यथावत होंगे केवल स्थान का परिवर्तन किया गया है।

कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने बताया कि गुरुद्वारा साहब के प्रांगण में कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन करते हुए प्रकाश उत्सव के कार्यक्रमों को मनाया जाएगा और प्रबंधक कमेटी सभी श्रद्धालुओं से विनती करती है कि सभी लोग मास्क लगाकर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उचित दूरी बनाकर गुरुद्वारा साहब में भजन कीर्तन सुनने और गुरु महाराज को माथा टेकने के लिए आएं और लंगर प्रसाद ग्रहण करें।

बैठक में हरमिंदर सिंह टीटू हरविंदर पाल सिंह नीटा मुख्य ग्रंथी ज्ञानी सुखदेव सिंह और हुजूरी रागी जत्था भाई राजिन्दर सिंह अपने जत्थे के साथ शामिल हुए और सब ने अपने विचार रखते हुए गुरुद्वारा साहब में कार्यक्रम करने पर पुरजोर सहमति दी।

  दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

गांव में कंबल, बिस्कुट और कॉपी वितरण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मोहनलालगंज/लखनऊ। सरल केयर फाउंडेशन के तत्वावधान में इनरव्हील ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *