Breaking News

कांग्रेस नेताओं ने महामहिम 8 सूत्रीय मांगों को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

बिधूना/औरैया। जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा शुक्रवार को बिधूना में महामहिम राज्यपाल को भेजने के लिए उप जिलाधिकारी को 8 सूत्री मांगों से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा है। जिला कांग्रेस कमेटी के रामकिशोर शुक्ल, एडवोकेट रविंद्र कुमार पांडे, एडवोकेट ब्लॉक अध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप द्विवेदी, गोविंद दुबे, आकाश पांडे, जगमोहन सिंह, धीरेंद्र सिंह, रामप्रकाश, शिव कुमार, राकेश कुमार, बाबूराम चौधरी, राजाराम आदि कांग्रेस नेताओं ने उपजिलाधिकारी बिधूना लवगीत कौर को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि सहारा ग्रुप ने 2 कंपनियों के जरिए 2.25 करोड़ व 24000 करोड रुपए निवेशकों से जुटाए इसका रिकॉर्ड देखा जाए।

सेबी द्वारा जांच में पता चला कि इसमें कई निवेशक फर्जी थे। गरीब व सामान्य स्तर के लोगों ने बेहतर भविष्य व बेटियों की शादी के लिए मोटी कमाई जमा कराई गई थी। मियाद पूरी होने के बाद सालों से उनका पैसा नहीं मिला है, उसे दिलाया जाए। फिक्स डिपाजिट व अन्य खातों में जमा कराए गए पैसों के लिए लगभग 5 साल से लोग चक्कर काट रहे हैं। उनका पैसा दिलाया जाए सहारा इंडिया के लगभग 1200000 कर्मचारी भी इससे प्रभावित है।

पिछली सरकारों ने भी ऐसे लोगों की कोई सुध नहीं ली जिससे लोग परेशान हैं ।सरकार के पास ऐसा कोई डाटा या सूची नहीं है, जिससे पता चले कि प्रदेश के कितने लोगों का कितना पैसा फंसा है। इसे स्पष्ट कराया जाए प्रदेश का कोई ऐसा जिला या क्षेत्र अछूता नहीं है जहां गरीब और सामान्य लोगों का पैसा सहारा में फंसा न हो।

जिला कांग्रेस कमेटी ने मांग की है कि सहारा एवं पल्स कंपनियों में निवेश करने वाले प्रदेश के गरीब मध्यमवर्गीय लोगों को सूचीबद्ध कर तत्काल उनका पैसा वापस दिलाया जाए। सरकार इसमें हस्तक्षेप करते हुए सहारा इंडिया समूह पल्स व सेवी को इसके लिए निर्देशित करें।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

Indian Navy में नौकरी करने का सुनेहर अवसर, अविवाहित पुरुष और महिला जल्द करे अप्लाई

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारतीय नौसेना ने सूचना प्रौद्योगिकी (IT) के क्षेत्र ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *