Breaking News

नेपाल ने सबसे अधिक ऊंचे स्थान पर फैशन शो का आयोजन कर बनाया गिनीज विश्व रिकॉर्ड

नेपाल ने दुनियाभर में एक इवेंट के लिए रिकॉर्ड बनाया है. आपको बता दें कि नेपाल ने सबसे अधिक ऊंचे स्थान पर फैशन शो का आयोजन कर नेपाल ने विश्व रिकॉर्ड बनाया है। वहीँ इस आयोजन के जरिए नेपाल ने गिनीज विश्व रिकॉर्ड में अपना नाम शामिल करवा लिया है। केएएसए स्टाइल ने किया था। जमीन से 5340 मीटर की ऊंचाई पर एवरेस्ट के आधार शिविर कालापत्थर में द माउंट एवरेस्ट फैशन रनवे का आयोजन 26 जनवरी को किया गया था।

आपको बता दें कि नेपाल पर्यटन बोर्ड ने पर्यटन को बढ़ाने के लिए एक नया अभियान चलाया है – ‘विजिट नेपाल 2020। यह फैशन शो इसी अभियान का हिस्सा था। जिसके बाद से नेपाल की वाहवाही दुनियाभर में हो रही है. गौरतलब है कि भारत के पडोसी देश नेपाल ने इसका आयोजन कर के दुनिया में नाम कमा लिया है.

इस फैशन शो में फिनलैंड, इटली, श्रीलंका और सिंगापुर समेत दुनिया के विभिन्न देशों के मॉडलों ने हिस्सा लिया। इस फैशन शो को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य जलवायु परिवर्तन तथा टिकाऊ फैशन के बारे में जागरूकता फैलाना है। नेपाल पर्यटन बोर्ड की ओर से बुधवार को जारी बयान में इसकी जानकारी दी गयी है। इस कार्यक्रम का गवाह बनने के लिए गिनीज विश्व रिकॉर्ड की तरफ से आधिकारिक प्रेक्षक भी मौजूद थे ।

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...