Breaking News

नए साल की सेल्फी इन 5 स्मार्टफोन्स के साथ होगी और भी जानदार, मिलेगी पिक्चर क्वालिटी शानदार

अगर नए साल पर आपका घूमने जाने का प्लान है और आप सेल्फी के शौकीन हैं तो आज हम आपको ऐसे शानदार स्मार्टफोन के बारे में बता रहे हैं, जिनमें आपको अच्छी क्वालिटी का सेल्फी कैमरा मिलेगा. आजकल मोबाइल खरीदते वक्त कस्टमर सबसे पहले फोन का कैमरा देखते हैं. यही वजह कि बड़ी से बड़ी मोबाइल कंपनी अपने नये फोन में बेस्ट कैमरा फीचर दे रही हैं. मार्केट में एक से बढ़कर एक मोबाइल लॉन्च हो रहे हैं जिनके फ्रंट कैमरे बेहद शानदार हैं. इसके अलावा नये फीचर में अच्छा डुएल कैमरा भी काफी डिमांड में है. डुएल कैमरे का यूज सेल्फी लेने में होता है और सेल्फी के बढ़ते क्रेज ने अच्छे डुएल कैमरे की मांग बढ़ा दी है. इसीलिये नये फोन में डुएल कैमरे और कैमरे से रिलेटेड फीचर्स पर काफी फोकस है. आइये जानते हैं टॉप 5 सेल्फी कैमरा वाले फोन कौन से हैं.

1-हुवावे P40 प्रो

डुएल कैमरे के लिये सबसे बेस्ट है हुवावे P40 Pro . चाइनीज कंपनी हुवावे ने हाल में ही ये नया स्मार्टफोन हुवावे P40 Pro लॉन्च किया है. इस फोन में 4 कैमरे हैं, जिसमें 52 मेगापिक्सल का क्वाड प्राइमरी कैमरा दिया गया है. इसके अलावा कैमरे के लिये डुएल एलईडी फ्लैश है. फ्रंट कैमरा 32 मेगापिक्सल का है. इस फोन में v10(Q) ऑपरेटिंग सिस्टम है और इस फोन का प्रोसेसर ऑक्टा कोर बहुत स्ट्रॉन्ग है. फोन में 8 जीबी रैम है और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज है. ये फोन फीचर्स में बहुत ऊपर है खासकर इसका कैमरा और प्रोसेसर दोनो बहुत हाई क्वालिटी के हैं लेकिन इसकी कीमत भी उतनी ही ज्यादा है. इसका प्राइस करीब 1 लाख रुपये या उससे ऊपर है.

2-रियलमी X50 5G

डुएल कैमरे या मेन कैमरे के लिये रियलमी X50 5G भी काफी बेहतर ऑप्शन है. इस फोन में कुल 6 कैमरे दिए गए हैं. जिनमे फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का और 8 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जबकि रियर में 64 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा लेंस लगा है. ये स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर के साथ आता है. इसमें 4200 एमएएच बैटरी है. यह स्मार्टफोन देश में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर इस्तेमाल करने वाला पहला स्मार्टफोन है. इस फोन में 12 जीबी रैम है और 256 रोम ( रीड ऑन्ली मेमोरी) है. फोन में 6.44 इंच की फुल एचडी क्वालिटी की डिसप्ले स्क्रीन है. अगर कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 40 हजार से ऊपर है.

3-ओप्पो रेनो 4 प्रो

डुएल कैमरे के लिये ओप्पो रेना 4 प्रो भी अच्छा विकल्प है. ओप्पो रेनो 4 प्रो में पांच कैमरे हैं जिनमें से 48 मेगापिक्सल का मेन कैमरा है. 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. इसके अलावा फोन में अल्ट्रा वाइड लेंस हैं और फोन में लेजर फोकस सेंसर मिलता है. ओप्पो के इस फोन में 8 जीबी रैम है, 6.5 इंच की एचडी स्क्रीन है. इस फोन में भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720 जी ऑक्टा कोर प्रोसेसर है. कीमत की बात करें तो ये फोन करीब 35 हजार की रेंज में मिल रहा है.

4-रियलमी X3 सुपर ज़ूम

इस फोन में 64 मेगापिक्सल का कैमरा है, डुएल फ्रंट कैमरा 32 मेगापिक्सल का है. रियलमी X3 सुपर ज़ूम स्मार्टफोन में डिम-लाइट कंडीशन में अच्छी फोटोग्राफी के लिए नाइटस्केप 4.0 फीचर दिया है, इसके साथ ही इस फोन में ट्राइपॉड मोड और अल्ट्रा नाइटस्केप जैसे फीचर दिये हैं . रीयलमी X3 सुपर ज़ूम फोन में 12 जीबी रैम है, 6.57 इंच की एचडी स्क्रीन है. क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर है. इसकी कीमत भी 30 से 35 हजार के बीच में है.

5-पोको X2

थोड़ा कम रेंज में पोको X2 डुएल कैमरे के लिये अच्छा ऑप्शन है. इसकी कीमत करीब 20 हजार तक है. अगर फोन के कैमरा फीचर की बात करें तो इस फोन में अच्छा ड्यूल फ्रंट कैमरा सेटअप दिया है. 64 मेगापिक्सल का मेन कैमरा है. इस फोन का प्राइमेरी फ्रंट कैमरा सेंसर 20 मेगापिक्सल और सेकेंडरी कैमरा सेंसर 2 मेगापिक्सल है. इस स्मार्टफोन में 6.67 इंच की डिस्प्ले है जिसमें पंच होल कैमरा सेट अप दिया गया है. रैम 6 जीबी है और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 जी प्रोसेसर है.

About Ankit Singh

Check Also

लखनऊ के आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल पीस से मिली डॉक्टरेट की उपाधि

लखनऊ के जाने माने ज्योतिषाचार्य एवं धर्म गुरु आचार्य देव को अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ ग्लोबल ...