Breaking News

भाषा विश्वविद्यालय में मनाया गया निक्षय दिवस

लखनऊ। ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में आज अंतर्राष्ट्रीय निक्षय दिवस के उपलक्ष्य में निक्षय दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत एवं कार्यक्रम की प्रस्तावना कार्यक्रम के समन्वयक एवं कुलानुशासक डॉ नीरज शुक्ल ने दी।

👉 भाषा विश्वविद्यालय के स्वयंसेवकों ने गांव वालों को बताए कीटनाशक बनाने के नुक्से 

भाषा विश्वविद्यालय

कार्यक्रम में कैरियर मेडिकल कॉलेज के पल्मोनरी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ राघवेंद्र सिंह ने विद्यार्थियों को क्षय रोग से बचाव के तरीकों तथा उपचार के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एनबी सिंह के द्वारा विश्वविद्यालय के गोद लिए क्षय रोगियों तथा उनके प्रतिनिधियों को “पोषण पोटली” का वितरण किया गया।

👉 यूथ-20 के समग्र ढांचे के तहत केएमसी भाषा विश्वविद्यालय में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

भाषा विश्वविद्यालय

कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम की संयोजक डॉ नलिनी मिश्रा ने किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिए गए गांव में निक्षयमित्रों को भी नामांकित किया गया जो क्षय रोगियों को चिन्हित करके उनको स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में सहायता करेंगे।

👉 भाषा विश्वविद्यालय में यूथ 20 के तहत राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन

भाषा विश्वविद्यालय

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एनबी सिंह ने बताया की कुलाधिपति के दिशा निर्देशन में भाषा विश्वविद्यालय किस तरह क्षय रोग से लड़ने का कार्य कर रहा है। कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन प्रो तनवीर खतीजा ने दिया।

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...