Breaking News

नागालैंड में नीतीश कुमार के विधायक ने किया ऐसा , बीजेपी-एनडीपीपी के साथ…

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) के इकलौते विधायक ने बुधवार को नागालैंड में बीजेपी-एनडीपीपी गठबंधन की सरकार को समर्थन देने का ऐलान कर दिया। पार्टी ने इसे अनुशासनहीनता और मनमाना फैसला करार देते हुए नागालैंड यूनिट को भंग कर दिया।

जेडीयू के उत्तर पूर्व के प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव अफाक अहमद खान ने इसकी जानकारी दी है। आपको बता दें कि नागालैंड में एनसीपी के सात विधायकों ने भी सरकार को समर्थन देने का फैसला किया है। जेडीयू को नागालैंड विधानसभा चुनाव में सिर्फ एक सीट पर सफलता मिली थी। एनपीपी-बीजेपी गठबंधन ने लगातार दूसरी बार यहां सरकार बनाई है।

बिहार की सत्तारूढ़ पार्टी जेडीयू बीजेपी से गठबंधन तोड़कर आरजेडी के साथ सरकार चला रही है। नागालैंड में अपने विधायक के इस फैसले से केंद्रीय नेतृत्व ने नाराजगी जाहिर की है। नीतीश कुमार एक तरफ लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए विपक्ष को एकजुट करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। वहीं, उनकी ही पार्टी के विधायक ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया है।

आपको बता दें कि जेडीयू विधायक के अलावा नागालैंड में एनसीपी, एनपीपी, नागा पीपुल्स फ्रंट, रामदास अठावले की आरपीआई, लोजपा (रामविलास) और एक निर्दलीय विधायक ने भी समर्थन देने का ऐलान किया है। एनडीपीपी अध्यक्ष नेफियू रियो ने मंगलवार को पांचवें कार्यकाल के लिए नागालैंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

जेडीयू ने कहा, “हमारी पार्टी के नगालैंड अध्यक्ष ने जेडीयू के केंद्रीय नेतृत्व से परामर्श किए बिना नगालैंड के मुख्यमंत्री को समर्थन पत्र दिया है जो उच्च अनुशासनहीनता और मनमाना कदम है। इसलिए जेडीयू ने नगालैंड में पार्टी की राज्य समिति को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है।”

About News Room lko

Check Also

टीचर्स ओलम्पियाड में CMS शिक्षका ने इण्टरनेशनल प्रथम रैंक अर्जित कर बढ़ाया लखनऊ का मान

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल (CMS) गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल की शिक्षिका शिल्पी ...