Breaking News

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ इस मामले में गैरजमानती वारंट जारी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ पाक की एक अदालत ने मंगलवार को गैरजमानती वारंट जारी किया। दरअसल नवाज शरीफ भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी करार दिए जाने की अपीलीय सुनवाई में पेश नहीं हुए थे। बता दें कि इस्लामाबाद उच्च न्यायालय की दो सदस्यों वाली एक पीठ अल-अजीजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामले में शरीफ की अपील पर सुनवाई कर रही है। पिछले साल नवंबर से ही पूर्व पीएम शरीफ लंदन में इलाज करा रहे हैं।

nawaz sharif

बता दें कि इस बीच बीमारी को देखते हुए लाहौर उच्च न्यायालय ने नवाज शरीफ को इलाज कराने के लिए चार सप्ताह के लिए विदेश जाने की अनुमति दी थी। विदेश जाते ही शरीफ के वकील ख्वाजा हरीस अहमद ने पिछले सप्ताह इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में एक समीक्षा याचिका दायर कर दी थी।

इस याचिका में शरीफ के वकील ने कहा कि, पूर्व पीएम की तबीयत खराब हो जाने की वजह से उनके मुवक्किल लंदन से घर लौटने और भ्रष्टाचार के मामले में समर्पण करने में असमर्थ हैं। उन्होंने इस मामले में लंदन के हृदय रोग से जुड़े सर्जन डेविड लॉरेंस की हस्ताक्षर वाली मेडिकल फाइल भी जमा की है।

Loading...

nawaz shariff

इसपर अदालत ने चेतावनी देते हुए शरीफ को 15 सितंबर तक पेश होने के लिए कहा था। इसके बाद भी शरीफ इस आदेश का पालन नहीं कर पाए हैं इसे देखते हुए अदालत ने शरीफ के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है और 22 सितंबर तक सुनवाई स्थगित कर दी है।

गौरतलब है कि मई में शरीफ की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिसमें वह लंदन के एक कैफे में अपने परिवार के साथ चाय पीते दिख रहे थे। इसके बाद उनके स्वास्थ्य पर देश में बहस तेज हो गई थी।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

Great Indian Festival Sale: Amazon और Filpkart ने सेल का किया ऐलान, डिस्काउंट के साथ मिलेंगे ढेरों ऑफर्स

त्योहारी सीजन जल्द ही आने वाला है। हर साल की तरह इस साल भी ऑनलाइन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *