Breaking News

तीसरे चरण की 94 सीटों के लिए अधिसूचना आज; PM मोदी, गृह मंत्री शाह और नड्डा का तूफानी चुनावी प्रचार

नई दिल्ली:  लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण की 94 सीटों के लिए 12 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में शुक्रवार को अधिसूचना जारी होगी। इस चरण में मतदान 7 मई को होगा। 19 अप्रैल तक नामांकन कराया जा सकेगा और 20 अप्रैल को दाखिल परचों की जांच होगी। मध्य प्रदेश में बैतूल के स्थगित चुनाव की अधिसूचना अलग से जारी होगी। इस चरण में, असम की 14, उत्तर प्रदेश की 10, बिहार की पांच, छत्तीसगढ़ की सात, गुजरात की सभी 26, कर्नाटक की 14, महाराष्ट्र की 11 और मध्य प्रदेश की आठ सीटें शामिल हैं।

एक ही दिन में तीन जगहों पर चुनाव प्रचार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तूफानी चुनाव प्रचार जारी है। आज शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी तीन राजनीतिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे। भाजपा की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर और राजस्थान के मतदाताओं को लुभाने का प्रयास करेंगे। भाजपा की चुनावी रैलियों में पीएम मोदी सुबह करीब 11 बजे जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में जनता को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर करीब 2.15 बजे राजस्थान के बाड़मेर में जनसभा प्रस्तावित है। राजस्थान में ही एक अन्य सियासी आयोजन होगा, जब पीएम मोदी दौसा में रोड शो में शामिल होकर स्थानीय जनता का अभिवादन स्वीकार करेंगे। रोड शो का आयोजन शुक्रवार शाम लगभग 4.45 बजे किया जाना है।

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष के चुनावी कार्यक्रम
पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तमिलनाडु के मदुरै लोकसभा क्षेत्र में रोड शो करेंगे। बीजेपी के मुताबिक पेरियार बस स्टैंड से शुरू होने वाले इस रोड शो का आयोजन शाम करीब 5.30 बजे किया जाएगा। शाह इससे पहले यूपी के मुरादाबाद और संभल में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। इसके अलावा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया में चुनावी जनसभा करेंगे। भाजपा की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक नड्डा गोंदिया जिले के सर्किल मैदान में शुक्रवार शाम करीब 4.50 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे।

About News Desk (P)

Check Also

बीआरएस ने कांग्रेस सरकार पर 1100 करोड़ रुपये के घोटाले का लगाया आरोप, जांच की मांग की

नई दिल्ली:  तेलंगाना के एक बीआरएस नेता केटी रामा राव ने राज्य सरकार पर निशाना ...