Breaking News

अब मर्सिडीज-मेबैक S-650 में सफर करते नजर आएंगे पीएम मोदी, जानिए इस कार की खासियत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब मर्सिडीज-मेबैक S-650 में सफर करते नजर आएंगे. अब पीएम मोदी का यह बख्तरबंद वाहन उनके काफिले के हिस्से के रूप में शामिल किया गया है.

Mercedes-Maybach S650 Guard VR10 लेवल प्रोटेक्शन के साथ लेटेस्ट मॉडल है. यह अब तक का सबसे प्रोटेक्टिव वाहन है. पीएम के काफिले में अपग्रेडेशन को लेकर एसपीजी द्वारा तय किया जाता है.

इसे पहले की रेंज रोवर वोग और टोयोटा लैंड क्रूजर से अपग्रेड किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले में इस कार को पहली बार हैदराबाद हाउस में देखा गया था. रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) जब भारत आए थे उस समय पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले में मेबैक एस 650 को देखा गया था.

यह 516 बीएचपी की पॉवर 900 एनएम का टॉर्क देता है. यह कार अधिकतम 160 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से दौड़ सकती है. कार की बॉडी खिड़कियां कठोर स्टील कोर बुलेट का सामना करने में सक्षम हैं. इसे ईआरवी रेटिंग भी मिली है यानी किसी भी धमाके के समय इस कार पर कोई असर नहीं पड़ेगा. यहां तक कि कार में बैठा शख्स महज 2 मीटर की दूरी पर होने वाले 15 किलोग्राम तक के टीएनटी विस्फोट से भी सुरक्षित रह सकता है.

About News Room lko

Check Also

केंद्र ने कोर्ट में पूर्व पीएम राव और मनमोहन सिंह की तारीफ की, कहा- लाइसेंस राज से मुक्ति दिलाई

केंद्र सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में पूर्व पीएम नरसिम्हा राव और उनके तत्कालीन ...