Breaking News

अब आईपीएल के 13वें सीजन के स्पॉन्सरशिप की दौड़ में शामिल हुई ये कंपनी

आईपीएल के 13वें सीजन के लिए मुख्य प्रयोजक वीवो के हट जाने के बाद बीसीसीआई नए स्पॉन्सर की खोज में है. जानकारी के अनुसार योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि भी आईपीएल 2020 की स्पॉन्सरशिप की दौड़ में शामिल हो सकती है. इकनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार पतंजली के स्पोक्सपर्सन एस के तिजरवाला ने कहा कि हम पतंजलि को ग्लोबल ब्रैंड बनाना चाहता है और इसी वजह से हम आईपीएल स्पॉन्सशिप के बारे में सोच रहे हैं.

हालांकि माकेज़्ट के जानकारों का मानना है कि पतंजलि एक ग्लोबल ब्रैंड नहीं है. अगर वह आईपीएल का टाइट स्पॉन्सर बनता है उसे जरूर फायदा होगा लेकिन आईपीएल को इसका फायदा नहीं होगा. वीवो के जाने के बाद से आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सशिप में जियो, एमेजॉन, टाटा ग्रुप, ड्रीम 11 और बायजो जैसी कंपनिया दिलचस्पी दिखा चुकी हैं. बीसीसीआई आईपीएल-13 के नए प्रायोजक के लिए पूरी पारदर्शिता और प्रक्रिया का पालन करेगी. बीसीसीआई जल्द ही आईटीबी निकालने वाली है.

स्पॉन्सर चुनने के लिए टेंडर प्रक्रिया का पालन किया जाएगा क्योंकि बोर्ड पारदर्शिता चाहता है. इन्विटेशन बिड के तहत नीलामी जीतने वाले को यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन का प्रायोजक नियुक्त किया जाएगा.

बीसीसीआई ने पिछले हफ्ते वीवो के साथ करार खत्म करने का फैसला किया था. वीवो इंडिया ने 2017 में आईपीएल टाइटल प्रायोजन अधिकार 2199 करोड़ रुपये में हासिल किये थे. करार के अनुसार कंपनी हर सीजन में बीसीसीआई को करीब 440 करोड़ रुपये का भुगतान करना था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...