Breaking News

एनटीपीसी के अधिकारियों ने किया ऊंचाहार परियोजना का निरीक्षण

शक्ति सेवा भवन नामक नवनिर्मित सर्विस बिल्डिंग का हुआ उद्घाटन

रायबरेली/ऊंचाहार। एनटीपीसी (NTPC) के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक गुरदीप सिंह ने निदेशक (प्रचालन) रमेश बाबू वी, क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (उत्तर) प्रवीण सक्सेना व ऊंचाहार परियोजना के कार्यकारी निदेशक अभय कुमार समैयार सहित ऊंचाहार परियोजना का दौरा किया। परियोजना विस्तार क्षेत्र के सभी क्षेत्रों का अवलोकन करते हुए कार्य की प्रगति की समीक्षा की गई।

मुख्य सचिव ने राज्य कर्मचारी साहित्य संस्थान द्वारा आयोजित पुरस्कार एवं सम्मान समारोह का किया शुभारंभ, 23 साहित्यकार सम्मानित

श्री सिंह ने निर्माणाधीन वैगन टिप्पलर, एफजीडी के पहले, दूसरे व तीसरे चरण व चतुर्थ चरण के कंट्रोल रूम का दौरा किया। जिसके बाद उन्होंने शक्ति सेवा भवन नामक नवनिर्मित सर्विस बिल्डिंग का उद्घाटन किया। इस अवसर पर श्री सिंह ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि मेरा विश्वास है कि इस बिल्डिंग के नाम की तरह ही हम सभी एनटीपीसी ऊंचाहार के माध्यम से शक्ति सेवा के मार्ग पर और तीव्र गति से प्रशस्त होंगे।

एनटीपीसी

ऊंचाहार परियोजना अपनी उत्कृष्ट कार्य नीति के लिए वास्तव में बधाई की पात्र है। ऊर्जा क्षेत्र में भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ऊंचाहार परियोजना सहित एनटीपीसी की समस्त परियोजनाएं प्रतिबद्ध एवं निरंतर क्रियाशील हैं और हमें गर्व है कि हम विद्युत उत्पादन के माध्यम से राष्ट्र सेवा में सहयोग कर पा रहे हैं।

इस अवसर पर परियोजना समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें श्री सिंह को परियोजना की प्रमुख गतिविधियों से अवगत करवाया गया और उनसे परियोजना की निरंतर प्रगति व उत्थान के लिए सुझाव भी लिए गए। इसके बाद परियोजना के युवा कार्यपालकों, महिला कर्मचारियों व यूनियन एवं एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें श्री सिंह से एनटीपीसी व ऊंचाहार परियोजना से संबंधित वार्ता की और नई ऊर्जा से ओतप्रोत युवा कार्यपालकों को एनटीपीसी में नवीन ऊर्जा का संचार करने की अपील की।

ओपी राजभर का फिर बदला सियासी रुख, कहा सबसे अधिक काम कांग्रेस की सरकारों में..

इसके पूर्व एक दिवसीय दौरे पर ऊंचाहार पहुंचने पर अतिथियों के सम्मान में परियोजना के कार्यकारी निदेशक अभय कुमार समैयार ने एनटीपीसी ऊंचाहार की तरफ से अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक गुरदीप सिंह, निदेशक (प्रचालन) रमेश बाबू वी तथा उनके साथ पधारे क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (उत्तर) प्रवीण सक्सेना को बुके देकर उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया।

सम्पूर्ण दौरे में महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) गौतम कुमार जाना, महाप्रबंधक (मानव संसाधन व एनटीपीसी सुरक्षा अकादमी) अनिल कुमार डैंग, महाप्रबंधक (प्रोजेक्ट) स्वप्न कुमार मंडल, महाप्रबंधक (ईंधन प्रबंधन) के डी यादव, महाप्रबंधक (प्रचालन) राजेश कुमार, अन्य विभागाध्यक्ष समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

छात्रों को निःशुल्क इंडस्ट्री ट्रेनिंग के लिए अविवि व वेकनो टेक्नोलाॅजी के बीच अनुबंध

• सोशल मीडिया सहित अन्य प्लेटफार्म क्लाउड कंप्यूटिंग स्टोरेज से संचालितः गौरव सक्सेना अयोध्या। डाॅ ...