Breaking News

नर्सेज संघ ने उठाई शासनादेश बदलने की मांग

लखनऊ। इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन, नई दिल्ली एवं राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद, उत्तर प्रदेश के आवाहन पर राजकीय नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश, आज एक श्रद्धांजलि सभा करेगा। जिसमें (अप्रैल 2020 से 31 मई 2021) तक कोविड-19 मरीजों की सेवा करते दिवंगत नर्सिंग संवर्ग के कर्मियों को अपने-अपने चिकित्सालयों में उनकी फोटो पर पुष्प, दीप प्रज्वलित कर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ठीक 1ः30 बजे जो जहां है वहीं पर 2 मिनट का मौन धारण करेंगे।

उक्त विषय की जानकारी देते हुए नर्सेज संघ के महामंत्री अशोक कुमार ने बताया कि श्रद्धांजलि कार्यक्रम सरकार को स्वयं संज्ञान में लेकर करना चाहिए था। परन्तु इस समय कोविड-19 और कोरोना कर्फ्यू के कारण शायद संभव नहीं हो पाया। इसलिए इन्डियन पब्लिक सर्विस इम्पलाइज फेडरेशन, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के साथ मिल कर प्रदेश भर में श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर रहा है।


बताया गया कि लगभग एक वर्ष से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी अभी तक किसी भी दिवंगत को प्रधानमंत्री द्वारा निर्धारित किया गया 50 लाख भी नहीं प्राप्त हो सका है। ना ही माननीय मुख्यमंत्री द्वारा सभी के लिए 25 प्रतिशत राशि जो कि 3 माह के लिए प्रोत्साहन के रूप में मिलना था, वो भी शासन में बैठे अधिकारियों द्वारा केवल 3 प्रतिशत कर्मचारियों को ही 14 दिनों का शासनादेश जारी हुआ है।

इसका विरोध करते हुए नर्सेज संघ ने पूछा कि जब मुख्यमंत्री ने सभी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को देने के लिए कहा था तो मात्र 3 प्रतिशत कर्मचारियों को वो भी 14 दिनों के लिए क्यों दिया जा रहा है? उक्त शासनादेश को भी तत्काल बदल कर सभी को दिया जाय, अन्यथा कर्मचारियों में काफी आक्रोश व्याप्त है। इसके बावजूद जनहित को देखते हुए भी स्वास्थ्य कर्मी अपनी अपनी सेवाएं जान की बाजी लगा कर दे रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...