Breaking News

नगर पंचायत बिधूना व अछल्दा में दिलाई गई पद एवं गोपनीयता की शपथ, बड़ी संख्या में मौजूद रहे समर्थक 

• शपथ ग्रहण समारोह में अध्यक्ष व सदस्यों को एसडीएम ने दिलाई शपथ

• अध्यक्ष ने सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हम नगर के विकास में कोई कसर नही छोड़ेंगे

औरैया/बिधूना। पिछले सप्ताह सम्पन्न हुए स्थानीय निकाय चुनाव में नगर पंचायत बिधूना व अछल्दा में अध्यक्ष व सदस्य पद पर निर्वाचित हुए प्रत्याशियों को शुक्रवार को उपजिलाधिकारी व उपजिलाधिकारी न्यायिक ने अलग अलग आयोजित समारोह में पद व गोपनीयता की शपथ (Oath of post and secrecy)  दिलाई। इस मौके पर दोनों जगह बड़ी में समर्थक मौजूद रहे।

👉महाकुम्भ 2025 की तैयारियां शुरू, श्रद्धालुओं को शहर का वैभव दिखाएंगी प्रयागराज की सड़कें

व गोपनीयता की शपथ Oath of post and secrecy

बिधूना में नगर पंचायत कार्यालय में आयोजित समारोह में उपजिलाधिकारी लवगीत कौर ने सबसे नगर पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष आदर्श कुमार मिश्रा को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। साथ ही प्रपत्रों पर हस्ताक्षर कराये। जिसके बाद उन्होंने क्रमशः नगर के 15 वार्डो से निर्वाचित सदस्यों जिनमें पुराना बिधूना से आरती गुप्ता, अम्बेडकर नगर से भानु प्रताप सेंगर, आदर्श नगर से विनीता दोहरे, चन्दरपुर से मोरध्वज दिवाकर, गांधी नगर से अशोक सिंह चौहान, सूरजपुर से सुषमा भदौरिया, किशोरगंज से फुरकान खान रानू, लोहिया नगर से जितेन्द्र‌ सिंह यादव, नवीन बस्ती पूर्वी से सत्येन्द्र कुमार यादव, जवाहर नगर से नूरी बानो, तिलक नगर से अभिषेक सिंह सेंगर गौरव, नवीन बस्ती पश्चिमी से कल्पना सविता, आर्य नगर से जयंत शाक्य, कछपुरा से पूजा शाक्य एवं लोहा बाजार से मनीष पोरवाल को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई एवं प्रपत्रों पर हस्ताक्षर कराये।

फुरकान व नूरी ने ईश्वर के नाम की ली शपथ

नगर पंचायत बिधूना में मुस्लिम समाज से सदस्य पद पर किशोर गंज व जवाहर नगर से निर्वाचित हुए दो सदस्यों क्रमशः फुरकान खान व नूरी बानो ने ईश्वर के नाम से ली। जिस कारण वह चर्चा का विषय बने रहे। लोगों का कहना था कि दोनों हिन्दू मतदाताओं के समर्थन से विजयी हुए हैं।

हर कसौटी पर खरा उतरूंगा : आदर्श मिश्रा

शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे नागरिकों को संबोधित करते हुए नवनिर्वाचित अध्यक्ष आदर्श कुमार मिश्रा (Adarsh Kumar Mishra) ने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि वह उन्हें विश्वास दिलाते हैं कि वह उनकी कसौटी पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे, शिकायत का कोई मौका नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि यह आप लोगों का विश्वास ही है, जिसके चलते आज पाँचवीं बार मिश्र परिवार के सदस्य के रूप में व स्वयं दूसरी बार अध्यक्ष पद की शपथ ली है। उन्होंने सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हम नगर के विकास हेतु कोई कोर कसर नही छोड़ेंगे।

व गोपनीयता की शपथ Oath of post and secrecy

शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पहुंचे निर्वतमान अध्यक्ष

नगर पंचायत वोर्ड के चल रहे शपथ ग्रहण समारोह में निवर्तमान अध्यक्ष अमित कुमार बाथम लल्तू भी पहुंचे। जिन्होंने अपने उद्बोधन में नवनिर्वाचित अध्यक्ष व सदस्यों को बधाई देते हुए अपनी शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत सीमित संसाधनों से चलती है। इसलिए नगर की जनता नये बोर्ड को कार्य करने के लिए समय दे। साथ ही कहा कि नागरिक शिकवा शिकायतों से बचते हुए सीधे या सदस्य के माध्यम से अध्यक्ष तक अपनी बात लिखित तौर पर पहुचाये। साथ ही समस्या के समाधान के लिए उन्हें समय भी दें।

व गोपनीयता की शपथ Oath of post and secrecy

अछल्दा में राइस मिल में हुआ समारोह

इसी प्रकार अछल्दा में अम्बे राइस मिल में आयोजित समारोह में उपजिलाधिकारी न्यायिक राम अवतार वर्मा ने सबसे नगर पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अरूण कुमार दुबे को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। साथ ही प्रपत्रों पर हस्ताक्षर कराये।

व गोपनीयता की शपथ Oath of post and secrecy

साथ ही प्रपत्रों पर हस्ताक्षर कराये। जिसके बाद उन्होंने क्रमशः नगर के 15 वार्डो से निर्वाचित सदस्यों जिनमें पुराना अछल्दा से सितारा बेगम, नहर बाजार उत्तरी से वीरपाल, बोड़ेपुर से रूक्मिणी देवी, नेविलगंज दक्षिणी से सौरभ, सरांय बाजार से संदीप कुमार, स्टेशन रोड़ से ऋषभ, हरीगंज बाजार दक्षिणी से नूरजहां, हरीगंज बाजार उत्तरी से शिखा, नेविलगंज उत्तरी से राधाकृष्ण एवं नहर बाजार दक्षिणी से राजेश बाबू को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई एवं प्रपत्रों पर हस्ताक्षर कराये।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

पहले दौर की अधिकांश सीटों पर एनडीए बनाम इंडिया, ‘सेंधमारी’ से दिलचस्प हुआ मुकाबला

लखनऊ : पहले चरण में सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में ...