Breaking News

ब्राइटलैंड इंटर कॉलेज में हुई नशामुक्ति पोस्टर प्रतियोगिता

• नशामुक्त समाज आंदोलन ‘अभियान कौशल का’ को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभा रहे हैं बच्चे

लखनऊ। नशामुक्त समाज आंदोलन ‘अभियान कौशल का’ के तहत ब्राइटलैंड इंटर कॉलेज (Brightland Inter College), त्रिवेणीनगर, लखनऊ में नशामुक्ति पोस्टर प्रतियोगिता (Drug de-addiction poster competition) का आयोजन किया गया। नशामुक्त समाज आंदोलन के प्रांतीय संयोजक अनिल कुमार अग्रवाल एवं सह-संयोजक नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने ग्रीष्म कालीन अवकाश के बाद प्रतियोगिता में विजयी बच्चों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

👉यूपी में राशन की दुकानों पर अब मिलेगी 39 प्रकार की वस्तुएं, जानिए सबसे पहले…

इस अनोखी पोस्टर प्रतियोगिता में कॉलेज के तकरीबन 150 बच्चों ने हिस्सा लिया। इन बच्चों ने नशे के खिलाफ एक से बढ़कर एक पोस्टर बनाए। ब्राइटलैंड इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं की रचनाधर्मिता देखकर हर कोई दंग रह गए। बहरहाल, कुल 15 बच्चों के पोस्टर सबसे अच्छे चुने गए। इन बच्चों को ग्रीष्म कालीन अवकाश के पश्चात पुरस्कृत करने की घोषणा हुई। इस प्रतियोगिता का संयोजन कॉलेज की ऐक्टिविटी इंचार्ज रूपा चावला एवं आर्ट टीचर राकेश ने किया। यह पोस्टर प्रतियोगिता कॉलेज की डायरेक्टर रीना मानस की देखरेख में सम्पन्न हुई।

👉सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत, अस्पताल में किया गया शिफ्ट

पोस्टर प्रतियोगिता Drug de-addiction poster competition

नशामुक्त समाज आंदोलन के जिला प्रभारी दिलीप शुक्ला ने ब्राइटलैंड इंटर कॉलेज के ज्वाइंट डायरेक्टर रचित मानस एवं रोहन मानस के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि ब्राइटलैंड इंटर कॉलेज की सभी शाखाओं में नशामुक्त संकल्प सभाएं आयोजित हो चुकी हैं। इस कॉलेज के शिक्षक और सीनियर बच्चे नशामुक्त सेनानी बनकर राजधानी लखनऊ में नशे के खिलाफ माहौल बना रहे हैं।

👉बदलाव की बयार : पुरुष नसबंदी अपना कर खुशहाल हुए 10 परिवार

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...