Breaking News

बनाएं तंदूरी पुलाव, जाने आसान सी विधि

अगर आपके बच्चे थाली में सब्जी देखते ही नाक-मुंह बनाने लगते हैं, तो एक स्मार्ट मॉम की तरह उनकी डाइट में सब्जियां शामिल करने के लिए उन्हें बनाकर खिलाएं टेस्टी वेज तंदूरी पुलाव।

ये रेसिपी खाने में टेस्टी होने के साथ झटपट बनकर तैयार भी हो जाती है। इतना ही नहीं बच्चों से लेकर बड़े लोगों तक को इसका स्वाद काफी पसंद होता है। आप इस रेसिपी को लंच या डिनर किसी भी समय परोस सकती हैं। आइए बिना देर किए जान लेते हैं कैसे बनाया जाता है रेस्त्रां स्टाइल में वेज तंदूरी पुलाव।

वेज तंदूरी पुलाव बनाने का आसान तरीका-
वेज तंदूरी पुलाव बनाने के लिए सबसे पहले चावलों को धोकर उन्हें कुछ देर भिगोकर रख दें। इसके बाद गाजर, आलू, प्याज, सोया चंक्स और शिमला मिर्च को काटकर अलग रख लें। अब एक बाउल लेकर उसमें दही, लाल मिर्च पाउडर, नमक, काली मिर्च, गरम मसाला, धनिया पाउडर और चाट मसाला डालकर सभी चीजों को अच्छी तरह मिलाने के बाद कटी हुई सब्जियों के ऊपर डाल दें। इसके बाद चावल को पका लें। चावल पकने के बाद मैरीनेट की हुई सब्जियों को मक्खन और तेल में पका लें। जब आपको लगे कि सब्जियां पक चुकी हैं तो उन्हें चावलों में टॉस करते हुए थोड़ा और पकाएं। आपका टेस्टी वेज तंदूरी पुलाव बनकर तैयार है। आप इसे चावलों के लच्छे और दही की चटनी के साथ परोस सकते हैं।

वेज तंदूरी पुलाव बनाने के लिए सामग्री-
-1 आलू
-1 प्याज
-2 गाजर
-2 कप सोया चंक्स
-1 शिमला मिर्च
-2 कप दही
-1/2 चम्मच लाल मिर्च पाउडर
-1/2 चम्मच धनिया पाउडर
-1 चम्मच गरम मसाला
-1 चम्मच चाट मसाला
-1 कप चावल
-1 चम्मच नमक और काली मिर्च

About News Room lko

Check Also

बैठते-झुकते समय रहता है कमर में दर्द तो करें ये तीन योगासन, मिलेगी राहत

अक्सर जीवनशैली में गड़बड़ी, खानपान में पौष्टिकता की कमी और गलत पोस्चर के कारण शरीर ...