Breaking News

ऑफिस और घर के काम को करना हैं मैनेज तो इन बातों का हमेशा रखें ध्यान, नहीं आएगी प्रॉब्लम

क्या आप घर और ऑफिस की जिम्मेदारियों के बीच खुद को मानसिक रूप से बीमार समझ रहे हैं? क्या आपका हमेशा सिर भारी-भारी सा रहता है? अगर हां, तो इस स्थिति में आप क्या करते हैं? हम में से अधिकतर लोग ऐसे हैं, जो घर और ऑफिस के काम के चलते सिर भारी होने पर पेन किलर का सहारा लेते हैं।

विजुअलाइजेशन और सहयोग समाधान प्रदाता, बारको द्वारा वैश्विक सर्वेक्षण के अनुसार, 77 प्रतिशत भारतीयों के लिए घर से काम करना बोरिंग हो गया है तो वहीं 49 प्रतिशत लोग ऑफिस की लाइफ को मिस कर रहे हैं.

दुनिया भर के 1,750 कर्मचारियों का सर्वेक्षण किया गया, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, फ्रांस, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, भारत और संयुक्त अरब अमीरात जैसे देशों को शामिल किया है. सर्वे में पाया गया कि वैश्विक स्तर पर केवल 15 प्रतिशत कर्मचारी कोरोना के जाने के बाद भी घर से काम करना जारी रखना चाहते हैं.

अगर आप मानसिक रूप से मजबूत रहना चाहते हैं, तो कभी भी अपने परिवार और फ्रेंड्स से बात करना ना बंद करें। अगर आप काम में अधिक व्यस्त हैं, तो कुछ घंटे का समय निकालकर अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों से बात करें।

अपने मन की इच्छाओं और बातों को शेयर करें। इससे आप मानसिक रूप से मजबूत होंगे। अगर आपको कोई बात लंबे समय से सता रही है, तो उसका हल ढूंढे। हल ढूंढने के लिए अपने परिवार और दोस्तों की भी मदद ले सकते हैं।

 

About News Room lko

Check Also

ससुराल में दिखना है सबसे अलग तो अपनी अलमारी में इन चीजों को शामिल करें नई दुल्हनें

शादी का दिन हर दुल्हन के लिए बेहद खास होता है। इस दिन को और ...