Breaking News

विद्युत, प्रदूषण, खाद्य सुरक्षा के लम्बित प्रकरणों को 7 दिनों में करे निस्तारित : वैभव श्रीवास्तव

रायबरेली। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बचत भवन के सभागार में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु की आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए आये हुए अधिकारियों व उद्योग बन्धु से सम्बन्धित समस्त उद्यमियों का परिचय लेते हुए अधिकारियों से कहा कि उद्योग बन्धु उघमियों की समस्याओं का निराकरण का एक महत्वपूर्ण प्लेटफार्म है उद्यमियों की समस्याओं का निराकरण युद्धस्तर पर करें।

उद्यमियों की समस्याओं को गम्भीरता से लिया जाये यदि समस्या का निराकरण जिलास्तर पर न हो उसे मण्डल स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठक में नियामनुसार रखकर कर उसका निराकरण कराये। उद्यमियों के लाभ परक योजनाओं को का लाभ बढ़चढ कर दिलाया जाये। बैठक में औद्योगिक क्षेत्र में साफ-सफाई विद्युत आदि पर भी चर्चा हुई तथा साफ-सफाई, विद्युत सम्बन्धित कार्यो को दुरूस्त रखने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये गये। उद्यमियों को एक जनपद एक उत्पाद, मुद्रा योजना के लाभ, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, एकलमेज व्यवस्था आदि के बारे में बताया गया वही विद्युत अबाध आपूर्ति, सड़क व नाली निर्माण आदि प्रमुख बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा हुई तथा सम्बन्धित आधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिये गये।

नगर पंचायत व नगर पालिका परिषद को साफ-सफाई व्यवस्था पालीथीन रोक पर ध्यान देनें के निर्देश दिये। औद्योगिक क्षेत्र में साफ-सफाई की व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को दिये गये। एक जनपद एक उत्पाद, खादी ग्रामोद्योग व जिला उद्योग की प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना की चर्चा की गई जिसमें बताया गया कि यदि लक्ष्य पूरा न हो तो उसे तत्काल पूर्ण किया जाये। बैठक में उद्योग बन्धुओ के उद्यमियों ने बताया कि सुल्तानपुर रोड उद्यमी एरिया में विद्युत की समस्या, अपराधिक किस्म के लोग घुमते रहते है जिससे चोरी इत्यादि होती रहती है। इस पर डीएम ने एएसपी को निर्देश दिये कि उस एरिया में पुलिस चैकी की स्थापना करने के साथ ही पेट्रोलिंग आदि अधिक से अधिक की जाये।

Loading...

इसके अलावा उद्योग एरिया में विद्युत, पानी, साफ-सफाई, सड़क मरम्मत, पुलिया निर्माण आदि की व्यवस्थाओं को दुरूस्त कराने के लिए नगर पलिका, विद्युत विभाग, जल निगम को निर्देश दिये। कई उद्यमी द्वारा बताया गया कि उनके यहां बिजली बिल, हाउस टेक्स आदि समय से प्राप्त नही होता है इसके अलावा अधिशाषी अभियन्ता विद्युत के पास समस्या ले जाने पर अनावश्यक रूप से टाल देंते है इस पर डीएम ने सम्बन्धित अधिकारी को कड़ी फटकार लगाते हुए निर्देश दिये कि अगली बैठक में विद्युत आदि समस्याओं को निस्तारण नियमानुसार किया जाये।

इसके अलावा उन्होंने निर्देश दिये कि खाद्य सुरक्षा, प्रदूषण नियंत्रण, नगर पालिका आदि से सम्बन्धित जो भी प्रकरण लम्बित है उन्हें एक हफ्ते में नियमानुसार निस्तारित किया जाये। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष, अपर पुलिस अधीक्षक नित्यानन्द राय, उपायुक्त नेहा सिंह, एडी सूचना प्रमोद कुमार, संजय बंसल, राजकमल अग्रवाल, चंदनानी, सहित बड़ी संख्या में उद्योग बन्धु के सदस्य उपस्थित थे। मार्ग दुरुस्त कराया जाए जिससे लोगों को आने-जाने में सुविधा मिल सके।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

जनवरी 2021 में 10 दिनों की ऑनलाइन वर्कशॉप

गोरखपुर। शहीद नगर चौरी चौरा के नगर पंचायत मुन्डेरा बाजार निवासी एवं काशी हिंदू विश्वविद्यालय ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *