Breaking News

Kashi Vishwanath Temple की सुरक्षा में हुई चूक

वाराणसी। अति संवेदनशील काशी विश्वनाथ मंदिर Kashi Vishwanath Temple की सुरक्षा में लगातार चूक हो रही है। रविवार की शाम को सुरक्षा में एक और बड़ी चूक सामने आई जब तीन युवक मोबाइल लेकर मंदिर के मुख्य द्वार तक पहुंच गए। सीआरपीएफ जवान ने युवकों को मोबाइल प्रयोग करते देखा तो उन्हें हिरासत में लेकर घंटों पूछताछ के बाद छोड़ा गया।

Kashi Vishwanath Temple में तीन युवक

रविवार की शाम साढ़े छह बजे काशी विश्वनाथ मंदिर Kashi Vishwanath Temple में तीन युवक मोबाइल व कैमरा लेकर ढूंढीराज गेट नंबर एक से प्रवेश कर गये। वह मोबाइल पर गुगल मैप सर्च करते हुए जब मुख्य द्वार पर पहुंचे तो अचानक सीआरपीएफ के जवान की नजर युवकों पर पड़ी। इसके बाद आनन-फानन में तीनों को कंट्रोल रूम ले जाया गया।

युवकों से कई घंटे पूछताछ हुई। युवकों ने अनजाने में मोबाइल ले जाने की बात कहते हुए माफी मांगी, जिसके बाद उन्हें लिखा-पढ़ी करके छोड़ दिया गया। मामले में एसपी सुरक्षा शैलेन्द्र कुमार राय ने बताया कि प्वाइंट पर तैनात सब इंस्पेक्टर से स्पष्टीकरण मांगा गया है। जवाब मिलने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

कुछ दिन पहले भी डॉक्टर दम्पति से एक सिपाही ने दुर्व्यवहार किया था। इस दौरान सिपाही पर रेड जोन में वीडियो बनाने का भी आरोप लगा था। इसके अलावा कुछ महीने पहले कमिश्नर के निरीक्षण के दौरान एक युवक मोबाइल से वीडियो बनाते पकड़ा गया था। इससे पूर्व भी कई बार चूक सामने आ चुकी है। हर बार केवल जांच बैठाकर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है। डॉक्टर दम्पति से दुर्व्यवहार की जांच भी अधूरी है।

 

About Samar Saleel

Check Also

2027 में फिर से प्रदेश में फहरेगा भाजपा का परचम- योगी आदित्यनाथ

• प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में योगी ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश। •बोले योगी- अति ...