Breaking News

स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी ने लिया बड़ा प्रण, आत्मनिर्भर भारत को जनांदोलन बनाने पर दिया जोर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सोमवार को लाल किले के प्राचीर से राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का ध्वजारोहण करने के बाद देश को आगामी 25 वर्षों में विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है. प्रधानमंत्री ने सोमवार को कहा कि यह प्रौद्योगिकी-दशक (टेकड) भारत का है। डिजिटल प्रौद्योगिकी हर क्षेत्र में सुधार लाने जा रही है। उन्होंने कहा कि भारत का ‘टेकड’ आ चुका है।

इस दौरान उन्होंने देश के आर्थिक विकास के मंत्र भी बताए हैं. प्रधानमंत्री ने लाल किले की प्राचीर से 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि अगले 25 साल की यात्रा देश के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देशवासियों को बताया कि पिछले आठ साल में आधार, प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डीबीटी) और मोबाइल फोन के उपयोग से 2 लाख करोड़ रुपये जो गलत हाथों में जाते थे, उन्हें लोगों की भलाई में लगाने में हम कामयाब हुए हैं।

उन्होंने सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों, रेहड़ी-पटरी वालों और असंगठित क्षेत्रों में काम करने वालों को मजबूत बनाने पर जोर देते हुए कहा कि इससे औद्योगिक वृद्धि को गति मिलेगी. उन्होंने इस ‘अमृत काल’ में विकसित भारत के साथ गुलामी की हर सोच से मुक्ति, विरासत पर गर्व, एकता और एकजुटता और नागरिकों द्वारा अपने कर्तव्य पालन के ‘पांच प्रण’ का आह्वान किया।

 

About News Room lko

Check Also

हिमाचल प्रदेश के दौरे पर आज पीएम मोदी ने किया बिलासपुर AIIMS का उद्घाटन, 2017 में रखी थी अधारशिला

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिलासपुर में ...