Breaking News

मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत गोल्डन कार्ड का हुआ वितरण

औरैया। आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत निशुल्क स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए लोगों को गोल्डन कार्ड का वितरण किया गया। जिसमें चिन्हित लाभार्थियों को जनप्रतिनिधियों द्वारा आयुष्मान कार्ड का वितरण किया गया।

चिकित्सा अधीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि 2011 की जनगणना के आधार पर चिह्नित परिवारों का गोल्डन कार्ड बनाया गया है। साथ ही अंत्योदय कार्ड धारकों में से जिन्हें आयुष्मान योजना के तहत लाभ नहीं मिल पाया था, उन्हें भी आयुष्मान कार्ड प्रदान करने का निर्देश दिया गया था। जिसके क्रम में स्वास्थ विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा सभी विकासखंड क्षेत्रों में पात्रों का चयन करके आज जनप्रतिनिधियों द्वारा लाभार्थियों को कार्ड वितरित किए जाने के बाद उन्हें जन आरोग्य योजना से मिलने वाले लाभ के बारे में जानकारी दी गई।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की प्रदेश सह संयोजिका श्रीमती मंजू सिंह गोल्डन कार्ड का वितरण करते हुए कहा कि जिन लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड मिला है वह देश के किसी भी कोने में सरकारी व प्राइवेट अस्पताल में 5 लाख रूपए तक का मुफ्त में इलाज करा सकता है जिसके लिए गोल्डन कार्ड लाभार्थी को कोई भी पैसा नहीं देना पड़ेगा।

इस मौके पर विनोद त्रिपाठी, मण्डल अध्यक्ष सहार अशोक दोहरे, मण्डल मंत्री बिधूना मोनू भदौरिया, संदीप सिंह, स्वास्थ्य चिकित्सा शीलेन्द्र शुक्ला, बीपीएम अनुराग वर्मा, बीसीपीएम संजय कुमार, फार्मासिस्ट नरेंद्र पाल, मानसिंह पाल, आशा कार्यकत्री सुधा देवी अनारी देवी आदि मौजूद रही।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...