Breaking News

नवरात्र के शुभ अवसर पर रक्तदान के ज़रिए, रक्तदानवीरों ने की माँ दुर्गा की अर्चना

अध्यक्ष नीरज पारिख ने सभी रक्तदानियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि “इसमें अब युवाओं की भागीदारी बढ़ानी अति आवश्यक है। इस महादान को उत्सव के रूप में काशी रक्तदान नेत्रदान कुटुंब मनाता है।”

वाराणसी। आज काशी रक्तदान नेत्रदान कुटुंब ने बीएचयू के ट्रामा सेंटर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। यह संस्था, सरकारी ब्लड बैंकों में बारी-बारी से, प्रत्येक माह में रक्तदान शिविर का आयोजन संस्था करती रहती है।

“इसमें अब युवाओं की भागीदारी बढ़ानी अति आवश्यक है।”

इस मौक़े पर, अध्यक्ष नीरज पारिख ने सभी रक्तदानियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि “इसमें अब युवाओं की भागीदारी बढ़ानी अति आवश्यक है। इस महादान को उत्सव के रूप में काशी रक्तदान नेत्रदान कुटुंब मनाता है।

 प्रत्येक शिविर में 4 नए लोगों को जोड़ने की कोशिश रहती है।

उन्होंने यह भी बताया किप्रत्येक शिविर में 4 नए लोगों को जोड़ने की कोशिश रहती है जो प्रथम बार मतदान करते हैं ताकि संख्या में इजाफा भी हो और लोगो में इसकी जागरूकता के साथ भय व संकोच भी कम हो।”

इस महादान को उत्सव के रूप में काशी रक्तदान नेत्रदान कुटुंब मनाता है।

नवरात्र के शुभ अवसर पर मातृ शक्ति रुचि लड्ढा ने अपने पति विवेक लड्ढा के साथ रक्तदान किया और वजह बताते हुए कहा की मानवता ही असली पूजा और इबादत है। इस रक्तदान रूपी पूजा से ज्यादा-से-ज्यादा लोगों को जीवनदान प्राप्त हो यही जगदंबे मां से विनंती है।”

नवरात्र के शुभ अवसर पर रक्तदान के ज़रिए, रक्तदानवीरों ने की माँ दुर्गा की अर्चना

इसी क्रम में 18 वर्षीय शिवानी मौर्या ने भी प्रथम बार अपना रक्तदान अपने पिता कृष्णमोहन मौर्य के साथ किया। शिवानी के पिता कृष्णमोहन ने समाज में सभी बेटियों को रक्तदान में भी बढ़-चढ़ कर सहभागिता करने के लिए प्रेरित करने पर बल दिया।

डॉक्टर मनीष निगम और डॉक्टर बेहरा को स्मृति चिन्ह प्रदान करते हुए आभार व्यक्त किया गया।

हर्षित अग्रवाल और कार्तिकेय अग्रवाल ने भी प्रथम बार रक्तदान अपने पिता हेमंत अग्रवाल और चाचा पंकज अग्रवाल के साथ किया। सूरज यादव ने अपने जन्मदिन पर आज प्रथम बार रक्तदान किया। बीएचयू ट्रामा सेंटर के ब्लड बैंक अधीक्षक मनीष निगम ने भी आज रक्तदान किया और इस मुहिम में प्रचार-प्रसार के साथ और ज्यादा लोगों को जोड़ने का आवाहन किया।

‘कुटुंब’ के सचिव राजेश गुप्ता और सह सचिव नमित पारिख ने डॉक्टर मनीष निगम और डॉक्टर बेहरा को स्मृति चिन्ह प्रदान करते हुए आभार व्यक्त किया कि आप दोनो ने स्वयं रक्तदान कर अति उत्साह वर्धन किया।

सभी रक्तदानवीरों को नमन करते हुए आभार प्रकट किया गया।

उन्होंने सभी रक्तदानवीरों को नमन करते हुए आभार प्रकट किया। कुटुंब के संरक्षक सेंचुरियन प्रदीप ईसरानी और आशीष केशरी ने बताया कि आगामी कैंप ,01 मई रविवार को, मजदूर दिवस के दिन लगाया जाएगा।

18 वर्षीय शिवानी मौर्या ने भी प्रथम बार अपना रक्तदान अपने पिता कृष्णमोहन मौर्य के साथ किया।

इस रक्तदान में टोटल 22 यूनिट रक्तदान हुआ रक्तदानवीर रसिक गुजराती, प्रशांत गुप्ता, आशीष नागर, हिमांशु जायसवाल, श्री दीक्षित, डॉ आशुतोष सिंह, विनय सिंह, रोहित गुप्ता, आशीष केशरी नए रक्तदान करने के लिए दानवीर के रूप में उपस्थित थे।

About reporter

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...