Breaking News

पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क विभाग में प्रशिक्षित किए गए 06 प्रचार निरीक्षक

प्रचार निरीक्षकों के लिए इस प्रकार का प्रशिक्षण कार्यक्रम पूर्वोत्तर रेलवे में पहली बार आयोजित किया गया।

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क विभाग में 06 प्रचार निरीक्षकों की भर्ती विभागीय चयन प्रक्रिया के माध्यम से की गई। इन प्रचार निरीक्षकों में से 02 की नियुक्ति इज्ज़तनगर, 01 की लखनऊ, 01 की वाराणसी और 02 की नियुक्ति मुख्यालय, गोरखपुर में की गई।

पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क विभाग में प्रशिक्षित किए गए 06 प्रचार निरीक्षक

 

अपर महाप्रबंधक अमित कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन तथा मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह की देखरेख में इन नवनियुक्त प्रचार निरीक्षकों को बहुविषयक पद्धति प्रषिक्षण केन्द्र, गोरखपुर में 21 मार्च से 02 अप्रैल, तक 02 सप्ताह का व्यवसायिक प्रशिक्षण दिया गया। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने उन्हें प्रशिक्षण प्रमाण पत्र प्रदान किया।

प्रचार निरीक्षकों के लिए इस प्रकार का प्रशिक्षण कार्यक्रम पूर्वोत्तर रेलवे पर पहली बार आयोजित किया गया। इसके अन्तर्गत उन्हें जनसंपर्क की विभिन्न विधाओं, आधुनिक तकनीक, जनसंपर्क की नीतियों, कार्यक्रमों, विभिन्न विभागों की कार्य प्रणाली, संचार, प्रेस विज्ञप्ति/लेख/फीचर, गृह पत्रिका, फोटोग्राफी एवं मल्टीमीडिया उपयोग इत्यादि पर विशेषज्ञों द्वारा व्यवहारिक प्रशिक्षण दिया गया, जो प्रचार निरीक्षकों को भविष्य में आने वाली चुनौतियों से निपटने में काफी सहायक होगा।

रिपोर्ट- दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

विकासपुरी फ्लाईओवर पर युवकों ने फोड़े रंगीन बम, पांच दबोचे; मामला दर्ज

दिल्ली के पश्चिमी जिला पुलिस ने लापरवाही से वाहन चलाने के आरोप में पांच लोगों ...