Breaking News

सीएमएस में इण्टर कैम्पस क्विज प्रतियोगिता का ऑनलाइन आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (तृतीय कैम्पस) द्वारा इण्टर-कैम्पस क्विज प्रतियोगिता का ऑनलाइन आयोजन किया गया, जिसमें सीएमएस राजेन्द्र नगर (तृतीय कैम्पस) एवं सीएमएस राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) के कक्षा 6, 7 व 8 के छात्रों ने बड़े जोश व उत्साह से प्रतिभाग किया।

क्विज प्रतियोगिता में प्रश्नोत्तरी के चार दिलचस्प राउण्ड सम्पन्न हुए जिन्हें पाॅवर प्वाइन्ट प्रजेन्टेशन के माध्यम से प्रस्तुत किया गया। इस प्रतियोगिता दो टीमें थी जिनमें कक्षा 6,7 व 8 के तीन-तीन प्रतिभागी छात्रों ने अपने ज्ञान-विज्ञान का जोरदार प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता के सभी चारों राउण्ड में विभिन्न विषयों पर सवाल पूछे गये, जिनमें अधिकतर उन्नत तकनीकों से सम्बन्धित थे। दोनों कैम्पस के मेधावी छात्रों ने छात्रों ने बिजली की गति से उत्तर देकर अपने ज्ञान-विज्ञान व मेधात्व का जोरदार प्रदर्शन किया। इस प्रतियोगिता में सीएमएस राजेन्द्र नगर (तृतीय कैम्पस) के छात्रों ने सर्वाधिक ८५ अंक अर्जित कर विजेता का खिताब अर्जित किया जबकि राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) टीम ने 65 अंक अर्जित कर प्रतिपक्षी टीम को
कड़ी टक्कर दी।

सीएमएस राजेन्द्र नगर (तृतीय कैम्पस) की प्रधानाचार्या दीपाली गौतम ने कहा कि इस ऑनलाइन क्विज का उद्देश्य छात्रों को नवीनतम तकनीकों का ज्ञान प्रदान करना था, साथ ही साथ, डिजिटल प्लेटफार्म पर ज्ञान के आदान-प्रदान को बढ़ावा देना भी था, क्योंकि ज्ञान एक ऐसी चीज है जिसे जितना बांटा जाय, यह उतना ही बढ़ता है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि ऑनलाइन क्विज की अनूठी पहल से निश्चित रूप से छात्रों का उत्साह बढ़ा है और उनमें नई-नई चीजें सीखने की ललक बढ़ी है, जो भविष्य में उन्हें आदर्श व प्रतिभाशाली नागरिक बनायेगी।

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश-डिंपल दोनों ने उपचुनाव से शुरू की सियासी पारी, पति-पत्नी के नाम है अनोखा रिकॉर्ड

कन्नौज: अब तक 16 बार लोकसभा चुनाव की गवाह रही इत्रनगरी दो बार उपचुनाव की ...