Breaking News

हरे निशान के साथ खुला शेयर मार्केट, सेंसेक्स में दर्ज हुई 164 अंक की बढ़त

मंगलवार को शेयर मार्केट की हरे निशान के साथ आरंभ हुई है. सेंसेक्स में 40 अंकों की छोटी बढ़त देखने को मिली है. वहीं निफ्टी 50 में भी 9.50 अंक की तेजी रही है. इसके अतिरिक्त आज यस बैंक के शेयरों में तेजी का माहौल देखने को मिल रहा है. आज दिन की आरंभ में ऑटो  फॉर्मा सेक्टर में बहुत ज्यादा बढ़त देखने को मिली है. वहीं, एफएमसीजी सेक्टर में हल्का दवाब रहा है. वहीं, चाइना से ट्रेड डील पर जल्द करार की उम्मीद में अमरीकी मार्केट नए शिखर पर पहुंच गए हैं.

सेंसेक्स-निफ्टी में आई तेजी

आज बीएसई का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 40 अंकों की तेजी के साथ 40350.79 अंकों पर कारोबार कर रहा था. वहीं, निफ्टी भी 9.50 अंकों की बढ़त के साथ 11950.80 अंकों पर कामकाज कर रही थी. आज यस बैंक, एचडीएफसी औऱ बजाज फाइनेंस के शेयरों में तेजी रही है.

सेक्टोरियल इंडेक्स में रहा मिलाजुला कारोबार

आज सेक्टोरियल इंडेक्स में मिलाजुला कारोबार देखने को मिला है. मंगलवार को शुरुआती कारोबार में ऑटो, बीएसई हेल्थकेयर  तेल एंड गैस के शेयरों में तेजी देखने को मिली है. इसके अतिरिक्त सभी शेयर्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं. आज कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, बीएसई एफएमसीजी, आईटी, मेटल, पीएसयू  टेक के शेयरों में बिकवाली देखने को मिली है, जिसके कारण यह सभी शेयर्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे.

बैंक निफ्टी में आई गिरावट

इसके अतिरिक्त अगर बैंक निफ्टी की बात करें तो आज इसमें भी 34.40 अंकों की गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद यह 30298.70 अंकों पर कारोबार करती हुई नजर आई.

जानिए महान शेयरों का हाल

दिग्गज शेयरों की बात करें तो आज यस बैंक, एसबीआई, टाटा मोटर्स, हिंडाल्को, वेदांता  मारुति सुजुकी के शेयरों में खरीदारी देखने को मिली. आज इऩ सभी कंपनियों के शेयर्स हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे. इसके अतिरिक्त जी एंटरटेनमेंट, इंफोसिस, टीसीएस  कोल इंडिया के शेयरों में बिकवाली रही है, जिसके बाद यह सभी शेयर्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे.

About Samar Saleel

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...