Breaking News

ऑपरेशन जीवन रक्षक : सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षाबलों ने बचाया यात्री की जान

लखनऊ। यात्री सेवा में पूर्ण निष्ठा के साथ सदैव तत्पर रेलवे सुरक्षा बल, उत्तर रेलवे (लखनऊ मंडल) द्वारा अपनाई जाने वाली गतिविधियों के तहत 16 मई को मंडल के सुल्तानपुर स्टेशन पर ऑपरेशन जीवन रक्षक (Operation Jeevan Rakshak) का संचालन करते हुए इसके तहत विभिन्न गतिविधि को सफलतापूर्वक संचालित किया गया।

👇 वीडियो देखें

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि ऑपरेशन जीवन रक्षक के तहत 16 मई को गाड़ी संख्या 12332 हिमगिरी एक्सप्रेस का सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 01 पर समय 20:27 पर आगमन हुआ एवं समय 20:31 बजे इस गाड़ी के प्रस्थान के उपरांत चलती गाड़ी पर चढ़ने का प्रयास करते हुए एक यात्री प्लेटफार्म पर गिर कर घिसटने लगा।

👉योगी सरकार हाउस टैक्स की चोरी रोकने के लिए करने जा रही ये काम, जानिए सबसे पहले वरना हो जाएँगे परेशान

ऑपरेशन जीवन रक्षक Operation Jeevan Rakshak

उसी समय ऑन ड्यूटी रेल सुरक्षा बल कर्मचारी नमन कुमार सुल्तानपुर व रेल सुरक्षा बल कर्मचारी अरूण कुमार, सुल्तानपुर द्बारा बड़ी ही बहादुरी व तत्परता से उस यात्री को खींच कर बचाया गया पूछने पर यात्री ने अपना नाम मुस्ताक शेख पुत्र शुभान शेख निवासी गंगागंज अमेठी बताया, जोकि सुल्तानपुर से पटना तक की यात्रा कर रहा था।

👉डिप्टी सीएम केशव का बड़ा ऐलान, कहा यूपी के गांवों में इस साल होगा ऐसा..

इस घटना में यात्री को किसी भी प्रकार की चोट नहीं आईं तथा रेल सुरक्षा बल के कर्मचारियों की सूझबूझ, सतर्कता एवं सावधानी के कारण उक्त यात्री के प्राणों की रक्षा की जा सकी। जिसके लिए उक्त यात्री ने रेलवे के प्रति आभार व्यक्त करते हुए भूरि भूरि प्रशंसा की।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...