Breaking News

आपरेशन मुस्कान की मुहिम से एक “मां” के चेहरे पर लौटी खुशी

औरैया। जनपद की अजीतमल पुलिस ने तीन दिन पूर्व मिले हरदोई के एक दस वर्षीय बच्चे सलमान को आपरेशन मुस्कान के तहत उसकी मां से मिलवाया। जिसके बाद मां-बेटे दोनों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रह गया।

जानकारी के मुताबिक हरदोई जनपद के संडीला अंतर्गत ग्राम कुन्ना टिबरू निवासी जमील की पत्नी रूबीना को पिछले सप्ताह प्रसव हुआ था। उसका बड़ा पुत्र 10 वर्षीय सलमान कानपुर के सरसौल में अपने दादी के पास रह रहा था, घर आने की जिद करते हुये वह दादी के पास से चुपचाप निकल आया और कई वाहनों से लिफ्ट लेकर बाबरपुर कस्बे के तिराहे पर आ गया, जहां के लोगों ने घूम रहे बच्चे के बारे में 112 नम्बर को सूचना दी।

कोतवाली पुलिस ने बच्चे को थाने लायी और उसकी फोटो को जनपद व गैर जनपद थानों में भेजते हुये सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। सण्डीला थाना पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल फोटो को रूबीना को दिखाया तो वह बच्चे की फोटो देख रूबीना अपने एक सप्ताह के मासूम को परिजनों के हवाले छोड़कर अजीतमल कोतवाली आ गयी, जहां कोतवाली निरीक्षक ने सलमान को उसकी मां रूबीना को सौंप दिया।

कोतवाली निरीक्षक सुदीप कुमार मिश्रा ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से सलमान की जानकारी कर आई उसकी मां रूबीना को सौंप कर उसे घर तक जाने के लिये किराया, खाने आदि के सामान की व्यवस्था के लिये रूपये देकर भेज दिया गया है। बच्चा बीते तीन दिनों से कोतवाली पुलिस के पास रह रहा था।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...