Breaking News

मोहन यादव को MP का मुख्यमंत्री बनाने पर विपक्षी हुए धड़ाम, बीजेपी के इस दांव से सपा ने साधी चुप्पी

मध्य प्रदेश का डॉ मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर सोमवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख नेताओं ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। सियासी पंडितों का मानना है कि उत्तर प्रदेश, बिहार और हरियाणा में यादव वोटरों को अपने पाले में लाने के लिए मोहन यादव को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया गया है।

👉अनुच्छेद 370 हटाने के निर्णय पर सीएम योगी ने SC के फैसले पर जताई ख़ुशी, पीएम मोदी का जताया आभार

यूपी में जहां लगभग 12 प्रतिशत आबादी यादवों की है। बिहार में 14.26 प्रतिशत आबादी और हरियाणा में 10 प्रतिशत के आसपास यादवों की आबादी है। साल 2001 में तत्कालीन मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह के कार्यकाल में गठित हुकुम सिंह कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार यूपी में भी पिछड़ी जातियों में सबसे अधिक संख्या यादवों की है।

मोहन यादव को MP का मुख्यमंत्री बनाने पर विपक्षी हुए धड़ाम, बीजेपी के इस दांव से सपा ने साधी चुप्पी

भारतीय जनता पार्टी ने मोहन यादव को लाने का दांव देश की हिंदी पट्टी के इन्हीं जातीय समीकरणों को देखते हुए लिया है, लेकिन जब सोमवार को मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर सपा की प्रतिक्रिया के लिए पार्टी के महासचिव शिवपाल यादव, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल से फोन के जरिये संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन किसी से भी बात नहीं हो पाई।

👉मुख्तार अंसारी की मुश्किलों में कट रही एक एक रात, सुबह 5 बजे सोता है और 11 बजे जागता है माफिया

बहुजन समाज पार्टी में आकाश आनंद को रविवार को मायावती का उत्तराधिकारी घोषित किए जाने पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने आकाश आनंद को बधाई दी थी।

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी का कहना है कि मध्य प्रदेश में भाजपा के इस फैसले का यूपी में कोई असर नहीं पड़ेगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव देश के बड़े नेताओं की अग्रिम पंक्ति में हैं। सपा नेतृत्व मध्य प्रदेश में भी संगठन को मजबूत करने की रणनीति पर काम कर रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...