Breaking News

जो रुट ने किया गजब कारनामा, पाकिस्तानी खिलाड़ी देखकर हैरान

रावलपिंडी में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में बल्लेबाजों द्वारा ताबड़तोड़ पारियां खेली जा रही है। मैच में पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड ने 657 रन ठोक दिए। जिसके जवाब में पाकिस्तान भी दमदार नजर आ रही है। वहीं पिच पूरी तरह से बल्लेबाजों को सपोर्ट कर रही है और गेंदबाजों के पास सिर्फ तब ही मौका है जब गेंद की शाइन बरकरार है। इसीलिए इसे बनाए रखने के लिए जो रूट ने एक नायाब तरीका अपनाया जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता।

दरअसल पाकिस्तान की बल्लेबाजी के दौरान 72वें ओवर में गेंद पुरानी हो गई थी और बाबर आजम और अजहर अली खेल रहे थे। ऐसे में गेंद में जान फूंकने के लिए उसे चमकाना जरुरी था। अब आईसीसी के नियमों के मुताबिक आप लार का उपयोग नहीं कर सकते हैं इसीलिए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो #रुट ने दिमाग लगाया और एक गजब तरकीब अपनाई। दरअसल #जो_रुट ने टीम के ही खिलाड़ी जैक लीच को अपने पास बुलाया और अचानक उनकी कैप उतार दी।

जिसके बाद उन्होंने लीच के गंजे सर पर बॉल को फेरा ताकि पसीने से गेंद में शाइन आ जाए। इसे देखकर हर कोई हैरान रह गया वहीं कांमेंट्रेटर से लेकर पाकिस्तान के खिलाड़ी भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

कीरोन पोलार्ड को MI एमिरेट्स और राशिद खान को मिली MI केपटाउन की कप्तानी

बता दें कि इंग्लैंड द्वारा खड़े किए गए विशाल स्कोर के बाद बल्लेबाजी करने उतरे अब्दुल्लाह शफीक ने शुरुआत से ही इंजमाम उल हक के साथ दमदार पार्टनर्शीप की और तेज गति से रन भी बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके जड़े और हर गेंदबाज की पिटाई की। जब वे 93 रनों पर खेल रहे थे तब भी उन्होंने एक लंबा छक्का मारा और 99वें रनों तक पहुंच गए। वहीं इसके बाद उन्होंने शतक भी पूरा किया। हालांकि वे 114 रन पर खेलते समय विल जेक्स की गेंद पर आउट हो गए। वहीं इसके अलावा इमाम उल हक ने भी 121 रन बनाए।

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...