Breaking News

ऐसे बनाए संतरे के छिलके का हेयर पैक, बालों के लिए है रामबाण मिलेंगे ये फायदे

संतरे में फाइबर, विटामिन और एंटी ऑक्सीडेंट गुण भरपूर मात्रा में होते हैं। इसका सेवन करने से आप अपनी सेहत ही नहीं बल्कि अपनी त्वचा और बालों को भी तंदरुस्त कर सकते हैं। संतरे का सेवन करना किसी के लिए भी वरदान से कम नहीं होता हैं।

अगर आप अपने बालों की परेशानियों से तंग आ चुके हैं, तो संतरा आपके लिए संजीवनी का काम करेगा। अगर आप अपने स्कैल्प से संबंधी परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आपको अपने बालों में संतरे के छिलके का प्रयोग करना चाहिए। इससे आपको बालों से संबंधी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा और आपके बालों की सेहत भी बनेगी।

सर्दियों के मौसम में डैंड्रफ बहुत ही आम परेशानी है, जो अक्सर सभी को परेशान करती है। इसके लिए आपको अपने बालों में संतरे के छिलके को लगाना चाहिए, जिससे आपके बालों की सेहत बनेगी। इसके सिए आपको सबसे पहले संतरे के छिलके को सूखाना होगा और उसका पीस कर पाउडर बना लें।

इसके बाद इनमें एक से दो चम्मच नारियल का तेल, एलोवेरा और गुलाब जल मिला लें। इसके बाद इस पैक को आप अपने बालों में लगा लें और 30 मिनच के बाद इसको पानी से धो लें। इस तरह सप्ताह में दो से तीन बार इसका इस्तेमाल करें।

  • – इस पैक को लगाने से आपके बालों में नमी आएगी और अगर आपके बाल रूखे और बेजान हैं, तो संतरे के छिलके से बने हेयर पैक को जरूर ट्राई करें।
  • – अगर इस हेयर पैक को आप आपने बालों में लगाते हैं, तो आपके बाल काले, लंबे, घने और मजूबत होंगे।
  • – संतरे के छिलके में भरपूर मात्रा में विटामिन-सी होता है, जिससे आपको बालों को मजबूती मिलती है और बाल सिल्की और शाइनी होते हैं।

About News Room lko

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...