Breaking News

पलाश सेन के नए सिंगल ‘आई लाइक इट’ ने रचा कीर्तिमान, लाईकी पर मिले 200 मिलियन से ज्याकदा व्यूॉज़

नई दिल्ली। भारत के लोकप्रिय इंडिपॉप गायक पलाश सेन ने हाल ही में सिंगापुर की बिगो टैक्नो्लॉजी लिमिटेड की अग्रणी शॉर्ट वीडियो प्लेेटफॉर्म लाईकी पर अपना नया सिंगल ‘आई लाइक इट’ लॉन्चै किया। यह पहला मौका था जब किसी शॉर्ट वीडियो ऍप पर एक ओरिजिनल गीत रीलीज किया गया और बहुत ही कम समय में इसने एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया । पलाश के नए गीत के लिए बनाए गए हैशटैग #ILikeIt को अब तक इस ऍप पर 200 मिलियन से अधिक व्यूॉज़ मिल चुके हैं और अभी भी इसे बेहद पसंद किया जा रहा है।

ईशा कोप्पिकर, अनुष्का सेन, तान्याय शर्मा जैसे लाईकी के कई चर्चित इंफ्लुएंसर्स ने इस कर्णप्रिय डांस नंबर पर परफॉर्म किया और अपने वीडियोज़ #ILikeIt के तहत् शेयर किए। पलाश खुद भी इसमें शामिल हुए और अपने नवीनतम सिंगल की सफलता का जश्न मनाते हुए एक वीडियो बनाया। इसमें इंडीपॉप दिलों की धड़कन पलाश सेन ने खुद और उनके बैंड यू‍फोरिया के अन्यि सदस्योंं कि भूमिका अदा की। यह यूफोरिया के संस्थापक और फ्रंटमैन के प्रशंसकों के लिए किसी शानदार जश्नन से कम नही था।

‘आई लाइक इट’ को लाईकी पर 28 मई को रीलीज किया गया था। इस गाने में पलाश के बेटे किंशुक सेन तथा लाईकी इंफ्लुएंसर मिली लखमनी ने अभिनय किया है। गीत के संगीत वीडियो को गैर-पारंपरिक तरीके से फिल्माया गया है। इस गीत को देशव्यानपी लॉकडाउन के दौरान शूट किया गया था, ऐसे में किंशुक ने अपने हिस्सेा का शॉट लॉस-एंजिलिस में शूट किया जबकि मिली ने दिल्लीन में वीडियो बनाया। इसके बाद पलाश की टीम ने वीडियो को एडिट और उसका पोस्टि-प्रोडक्शनन प्रोसेस किया। यह गीत एक कपल के इर्द-गिर्द मंडराता है जो एक-दूसरे से मिलने के लिए बेताब हैं। एक दिन अहले सुबह मिली के टैक्ट्क्श मैसेज के बाद दोनों रोमांटिक डेट की तैयारी करने लगे। पूरे वीडियो में उनका उत्साह गजब का दिखा परन्तु अंत में उन्हें मायूसी का भी सामना करना पड़ा।

इस गीत की सफलता पर चर्चा करते हुए पलाश ने कहा, “सच कहूं तो मुझे सुखद आश्च र्य हुआ। यह लाईकी और यूफोरिया दोनों के लिए बड़ा जोखिम वाला था क्योंनकि पहली बार इस तरह से किसी गीत को रिलीज़ किया गया। पहले तीन दिनों में 17 मिलियन व्यूिज़ का आंकड़ा पार होने पर मुझे सुखद आश्चार्य हुआ था और अब यह 200 मिलियन व्यूनज़ को पार कर चुका है, जो एक सपना-सा लग रहा है। मुझे गर्व है कि हमने म्यूूजि़क बिज़नेस में क्रांतिकारी बदलाव लाया और एक यूनिक मॉडल तैयार किया। मैं अपने सभी प्रशंसकों और निर्माता समुदाय को इस तरह की जबरदस्त प्रतिक्रिया के लिए तहेदिल से धन्यवाद देता हूं। मुझे खुशी है कि हमने युवा कलाकारों और स्वतंत्र संगीतकारों को एक रास्ता दिखाया है, जिन्हेंु इस रोमांचक मंच और एक मिनट में कहानी कहने की कला के लिए तथाकथित उद्योग से कोई समर्थन नहीं मिलता है। सबसे बढ़कर यह कि मुझे यकीन है कि दर्शक इसे लाईक करेंगे।”

लाईकी इंडिया के हेड अभिषेक दत्ता ने भी गीत के कीर्तिमान बनाने पर अपनी खुशी का इजहार किया। उन्होंीने कहा, ‘‘यह सफलता दर्शाती है कि लाईकी अब केवल प्रमोशनल प्लेरटफॉर्म नहीं रह गया है बल्कि सही मायने में यह इंडियन ऑडियंस के लिए नवीनतम एंटरटेनमेंट हब बन गया है। यह पहला मौका था जब इस शॉर्ट वीडियो ऍप पर गीत रीलीज किया गया और इसकी प्रतिक्रिया को देखकर हम बेहद उत्सगहित हैं।’’

2017 में लॉन्चा की गई लाईकी ने तेजी से लोकप्रियता के पायदान पर अपना ऊंचा मुकाम हासिल किया है और इसका श्रेय युवा दर्शकों को पसंद आने वाले इसके दिलचस्प् कंटेंट को जाता है। ऍप फिल्मोंस के अलावा कुछ स्व तंत्र तथा उभरते कलाकारों के सिंग्स्ंद का भी प्रमोशन करती रही है और इस तरह उन्हेंक लाखों लोगों तक पहुंच का लाभ दिलाती है। पलाश का नया गीत ‘आई लाइक इट’ शॉर्ट वीडियो की दुनिया में एक बेहद महत्वोपूर्ण उपलब्धि है।

About Samar Saleel

Check Also

दिगांगना सूर्यवंशी ‘कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम’ के लिए तैयार

मुंबई। एक बड़े मुहर्त कार्यक्रम में फिल्म ‘कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम’ (Krishna from Brindavanam) की शुरुआत ...