Breaking News

सेंट जॉन्स स्कूल बीएलडब्लू प्रशासन के तानाशाही एवं अभद्रपूर्ण व्यवहार के खिलाफ अभिवावको ने किया विरोध प्रदर्शन

शिक्षा के नाम पर हो रहा है धनउगाही का गोरखधन्दा बच्चों के अभिभावक है। परेशान जिससे स्कूल प्रशासन को कोई नही है सरोकार

वाराणसी। आज दिनांक 31 मार्च दिन बृहस्पतिवार को प्रातः 11:30 बजे सेंट जॉन्स स्कूल के सामने स्कूल प्रशासन द्वारा एडमिशन एवं अन्य मामलों में मनमानी के खिलाफ बरेका कर्मचारी परिषद एवं अभिभावकों ने विशाल विरोध प्रदर्शन किया। अभिभावकों का आरोप था कि एल के जी कक्षा के प्रवेश में न्यूनतम एवं अधिकतम आयु की सीमा के नाम पर मनमानी की जाती है।

सेंट जॉन्स स्कूल जिस जमीन पर बना है वह बरेका द्वारा बहुत ही मामूली दर पर दिया गया है। तथा इस शर्त पर कि बरेका कर्मचारी के बच्चों को प्रवेश में साठ प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा। किन्तु कर्मचारी परिषद एवं अभिभावकों का कहना है कि इस शर्त का पालन नहीं किया जा रहा है। कर्मचारी परिषद सदस्य नवीन सिन्हा ने कहा कि एलकेजी के अलावा किसी भी कक्षा में बरेका कर्मचारियों के बच्चों को एडमिशन नहीं दिया जाता है उसे तत्काल प्रभाव से लागू किया जाए। कर्मचारी परिषद सदस्य प्रदीप यादव ने कहा कि स्कूल के प्रधानाचार्य किसी अभिभावक से जल्दी मिलते नहीं हैं एवं विद्यालय के सभी कक्षाओं के पाठ्यक्रम में अनावश्यक रूप से बदलवा को रोका जाना चाहिए।कर्मचारी परिषद सदस्य वी डी दुबे ने मनमाने तरह से फीस बढोत्तरी पर रोष जताया।

कर्मचारी परिषद सदस्य सुशील सिंह ने स्कूल के कर्मचारियों के खराब व्यवहार का प्रमुखता से उठाया और नाराजगी भी जताई उनका कहना था कि स्कूल के कई स्टॉफ अभिभावकों से अच्छा व्यवहार नहीं करते उनमें से एक प्रशासनिक भवन पर बैठे व्यक्ति अलेकजेंडर मुख्य रूप से है। कर्मचारी परिषद सदस्य विनोद सिंह ने कहा कि राजभाषा हिंदी में दिए माननीय न्यायालय के शपथ पत्र को भी नहीं मानना इनकी तानाशाही रवैए को दर्शाता है उक्त धरना प्रदर्शन में अभिभावकों ने बढचढ कर हिस्सा लिया।

इस प्रदर्शन का नेतृत्व कर्मचारी परिषद के संयुक्त सचिव धरमेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि अगर प्रशासन अभिवावकों की जायज मांगों को जल्द से जल्द नहीं मानता है सेंट जॉन्स प्रशासन के खिलाफ आंदोलन को तेज किया जाएगा एवं वर्ष २०२३ में होने वाले नवीनीकरण का कर्मचारी परिषद विरोध करेगा। प्रदर्शन में मुख्य रूप से कर्मचारी परिषद सदस्य वी.डी.दूबे, नवीन सिन्हा, प्रदीप कुमार, सुशील कुमार सिंह,विनोद सिंह, देवता नंद तिवारी, कौशल चौरसिया, मृत्युंजय भास्कर,अमित सिंह, राजेश कुशवाहा, मनीष सिंह, अमित कुमार, नीरज कुमार, सरोज कुमार,गौरव श्रीवास्तव, आशीष शर्मा, अजय सिंह, मोनू सिंह, अजय यादव, गोपाल, प्रणय झा, ओम प्रकाश यादव उर्फ गुड्डू सहित सैकड़ों कर्मचारियों एवं अभिवावकों ने किया।

रिपोर्टजमील अख्तर

About Samar Saleel

Check Also

राजनाथ सिंह के नामांकन से पहले लखनऊ में हुआ विशाल रोड शो, ओपी श्रीवास्तव के समर्थकों सहित उमड़ा जनसैलाब

• लखनऊ लोकसभा सीट और लखनऊ पूर्व विधानसभा सीट पर उपचुनाव के शंखनाद से विपक्ष ...