Breaking News

संसद हमला: 19वीं बरसी पर शहीदों को याद कर बोले पीएम, कहा-उस हमले को कभी नहीं भूलेंगे हम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद हमले की 19वीं बरसी को याद करते हुए उस हमले में शहीद हुए लोगों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी और कहा कि वो उस कायरतापूर्ण हमले को कभी नहीं भूल सकते। इस मौके पर पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा, “हम 2001 में इस दिन अपनी संसद पर हुए कायरतापूर्ण हमले को कभी नहीं भूलेंगे। हम उन लोगों की वीरता और बलिदान को याद करते हैं जिन्होंने अपनी संसद की रक्षा करते हुए अपनी जान गंवाई। भारत हमेशा उनका शुक्रगुजार रहेगा।”

बता दें कि 13 दिसंबर 2001 को पाकिस्तान समर्थित लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकवादियों ने संसद भवन में घुसने की कोशिश की थी। हालांकि वो अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके थे। इस हमले में आतंकियों से लोहा लेते हुए दिल्ली पुलिस के पांच जवान और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की एक महिलाकर्मी शहीद हो गईं। इस हमले में संसद परिसर में तैनात एक गार्ड, एक अन्य कर्मी और एक माली भी शहीद हो गए थे।

सुरक्षा बलों ने हमले में शामिल लश्कर के सभी पांचों आतंकवादियों को मार गिराया था। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संसद भवन पर हुए आतंकी हमले में शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया, “2001 में लोकतंत्र के मंदिर संसद भवन पर हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले में दुश्मनों से लोहा लेते हुए अपना सर्वोच्च न्योछावर करने वाले माँ भारती के वीर सपूतों को कोटि-कोटि नमन करता हूँ। कृतज्ञ राष्ट्र आपके अमर बलिदान का सदैव ऋणी रहेगा।”

About Samar Saleel

Check Also

हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, सियाचिन के पास PoK में कर रहा सड़क निर्माण; सैटेलाइट तस्वीरों में खुलासा

नई दिल्ली: चीन ने सियाचिन के नजदीक अवैध रूप से अधिग्रहित कश्मीर में सड़क का ...