Breaking News

गोमती रिवर फ़्रंट पर आयोजित पुस्तक मेले में भाषा विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों की सहभागिता

लखनऊ। नेशनल बुक ट्रस्ट द्वारा गोमती रिवर फ्रंट पर आयोजित नौ दिवसीय गोमती पुस्तक महोत्सव, लखनऊ में ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के आठ विद्यार्थियों ने मीडिया वोलींटीयर के रूप में कार्य किया।

महोत्सव में कार्य करने वाले विद्यार्थियों ने अपना अनुभव साझा करते हुए बताया कि उन्होंने इस नौ दिन के आयोजन के माध्यम से प्रेस रिलीस, इवेंट मैनेजमेंट, एक्सपर्ट इंटरव्यू, ऑडियंस इंगेजमेंट आदि कई पहलुओं की बारीकियां सीखी।विद्यार्थियों ने जाना कि एक टीम में रहकर जिम्मेदारी के साथ कैसे काम किया जाता हैं।

इसके अलावा उन्हें कई लेखकों से मिलने, उनके बारे में जानने एवं उनका साक्षात्कार करने का अवसर भी मिला। उन्होंने बताया कि इस आयोजन ने उनके पुस्तकों के प्रति रुझान को और बढ़ाया है और लेखन, पत्रकारिता एवं कार्यक्रम आयोजन को लेकर उनके विचार और नज़रिये को बदला है।

विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ तनु डंग ने बताया कि इस ऑन फ़ील्ड ट्रेनिंग के माध्यम से विद्यार्थियों को पत्रकारिता एवं जनसंचार के कार्यक्षेत्र का जो अनुभव मिला है वह उन्हें फ़ील्ड की चुनौतियों को समझने और बेहतर अवसर प्राप्त करने में मदद करेगा। आयोजकों द्वारा इन विद्यार्थियों को मीडिया वोलींटियरिंग के प्रमाण पत्र के साथ कुछ स्टाइपेंड भी दिया जायेगा।

About Samar Saleel

Check Also

खाकी वाले गुरुजी को भेंट किया उनकी तस्वीर का पेंसिल स्केच

अयोध्या। जनपद अयोध्या के पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय में नियुक्त खाकी वाले गुरुजी के नाम से प्रसिद्ध ...