Breaking News

पथरी के ऑपरेशन के दौरान हुई मरीज की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ पथरी का ऑपरेशन करवाने आए शख्स की ऑपरेशन थिएटर में ही मौत हो गई। नाराज घरवालों ने ऑपरेशन कर रहे डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हॉस्पिटल में खूब बवाल किया। बवाल की खबर पुलिस को प्राप्त हुई तो एक टीम हॉस्पिटल पहुंची। फिर लोगों को समझा बूझकर मामला शांत करवाया गया।

तत्पश्चात, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के भेज दिया। वहीं, मृतक की पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने हॉस्पिटल के डॉक्टर के खिलाफ FIR दर्ज कर तहकीकात पड़ताल आरम्भ कर दी है। प्राप्त खबर के अनुसार, संदीपन घाट थाना के जलालपुर बोरियो गांव की रहने वाली गुड्डी देवी ने पुलिस को बताया कि उसके पति लवकुश (30) को पथरी थी। तबीयत बिगड़ने पर वह परिवार समेत रविवार को उपचार के लिए मंझनपुर कोतावली के ओसा रोड स्थित राफिया हॉस्पिटल पहुंचा। यहां उसे भर्ती कर दिया दया। डॉक्टर ने बताया कि पित्त की थैली में पथरी है। जिसके लिए ऑपरेशन करना पड़ेगा।

ऑपरेशन के लिए परिवार ने 30 हजार रुपये हॉस्पिटल में जमा करवा दिए। डॉक्टर ने ऑपरेशन कर भी दिया। मगर इसके बाद भी लवकुश को पेट में दर्द होता रहा। सोमवार रात को तबीयत अधिक बिगड़ गई। तत्पश्चात, मंगलवार को डॉक्टर ने दोबारा ऑपरेशन करने की बात कही। इसके लिए चार यूनिट ब्लड मंगवाया गया। परिजन किसी प्रकार खून ले आए। फिर जब दोबारा ऑपरेशन किया गया तो लवकुश की मौत हो गई। वहीं, मृतक की बहन विमला देवी ने बताया कि डॉक्टर की लापरवाही की वजह से उनके भाई की मौत हुई है। अब हॉस्पिटल के डॉक्टर हमें झूठ कह रहे हैं कि दिल का दौरा पड़ने से लवकुश की मौत हुई है। इसकी जांच होनी चाहिए।

About News Desk (P)

Check Also

श्रीलंका का ‘ड्रैगन’ को झटका, चीन ने बनाया था एयरपोर्ट, लेकिन प्रबंधन करेगी भारतीय कंपनी

श्रीलंका की सरकार ने अपने 20.9 करोड़ डॉलर की लागत से बने मत्ताला राजपक्षे इंटरनेशनल ...