Breaking News

कोरोना बीमारी की आड़ में पैसों की हो रही बंदरबांट : नरेश उत्तम पटेल

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने एक बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लगातार हवा हवाई घोषणायें की जा रही है। प्रदेश सरकार ने फरवरी 2020 में चौथा बजट पास कराया लेकिन बजट में प्रावधानित धनराशि से विकास के क्या-क्या काम हुये? कोरोना वैश्विक बीमारी की आड़ में पैसों का बंदरबांट हो गया। मुख्यमंत्री जी द्वारा किसी भी योजना की प्रगति की समीक्षा नहीं की जा रही न ही विभागों के मंत्री अपने-अपने विभागों के कार्यों की समीक्षा कर असलियत का पता लगाते हैं सिर्फ अखबारों-चैनलों में हवा हवाई बातें करते हैं। सरकार पूर्व की समाजवादी सरकार में हुये कामों को अपना कार्य बता कर जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रही।

भाजपा सरकार द्वारा किसानों की आय दुगुनी करने के जो तरीके बताये जा रहे है, वे हास्यास्पद है। एक तरफ डीजल-पेट्रोल व विद्युत के दामों में भारी वृद्धि से किसानों की फसलों (पैदावार) की लागत बढ़ती जा रही है लेकिन फसलों का मूल्य नहीं बढ़ा रही है। उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा कृषि प्रदेश है तथा सबसे ज्यादा लघु-सीमान्त किसान हैं। भाजपा सरकार किसानों का शोषण कर अन्नदाताओं को आत्महत्या करने को मजबूर कर रही है। प्रदेश में किसानों की स्थिति अत्यन्त दयनीय होती जा रही है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि देश-प्रदेश के दोनों मुखिया खेती किसानों के दर्द को समझ नहीं पा रहे हैं, इसलिये किसानों की स्थिति चिन्ताजनक एवं भयावह होती जा रही है। उत्तर प्रदेश के किसानों की पैदावार गन्ना-गेहूं, धान आदि के समर्थन मूल्य में लागत के हिसाब से वृद्धि कर तथा उनका हजारों करोड़ के बकायें को ब्याज सहित भुगतान करने की समाजवादी पार्टी मांग करती है।

About Samar Saleel

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...