Breaking News

गर्म हवाओं एवं सूरज की तपिश से झुलस रहे लोग बाजारो में पसरा सन्नाटा

मोहम्मदी खीरी जहां अप्रैल माह में ही मौसम का मिजाज भीषण गर्म शरीर को झुलसने वाली गर्मी का एहसास लोगों को मालूम पड़ रहा है। अप्रैल माह में ही तापमान 40 से 42 डिग्री सेल्सियस हो रहा है। ऐसे में आने वाले मई जून महीने में गर्मी का तापमान क्या होगा यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा भीषण गर्मी के चलते जरूरतमंद लोग ही सड़क पर बाजारों में आते जाते दिखाई पड़ रहे हैं।

जहां महिलाएं एवं युवतियां दुपट्टे से अपना सर व चेहरा ढक कर गर्म हवाओं से बचने का प्रयास कर रही हैं। वहीं महिलाओं की गोद में मौजूद नन्हे-मुन्ने बच्चों को भी पूरी तरह से गर्म हवाओं से बचने का प्रयास करती दिखाई पड़ रही है। दुकानों एवं घरों में लगे पंखों से भी गर्म हवा का एहसास लोगों को हो रहा है।

कूलर या ऐसी भी उस हिसाब से मौसम के तापमान के अनुसार ठंडक नहीं प्रदान कर पा रही है। अन्य दिनों की अपेक्षा सड़कों पर स्कूल कॉलेज ऑफिस बिजनेसमैन या फिर रिक्शा खोपचा वाले ही सड़कों पर दिखाई पड़ रहे हैं। मार्केट के अंदर दुकानों में ग्राहकों की भीड़ ना के बराबर दिखाई पड़ रही है।

दुकानदारों से पूछने पर यहां बताया कि सुबह के समय या फिर शाम के समय दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ आती है। इतनी भीषण गर्मी में जरूरतमंद ही आदमी खरीदारी करने बाजार में आ रहे हैं। जबकि शादी ब्याह के समय भी बाजार में सन्नाटा पसरा दिखाई दे रहा है।

रिपोर्ट-सुखविंदर सिंह कम्बोज

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...