Breaking News

अखिलेश यादव ने सैफई में नेताओं-कार्यकर्ताओं संग किया ये काम, जानकर लोग हुए हैरान

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए अखिलेश यादव बहुत जल्‍द प्रत्‍याशी के नाम का ऐलान कर देंगे। इसके लिए उन्‍होंने रविवार को भी काफी देर तक मैनपुरी के नेताओं और कार्यकर्ताओं संग मंथन किया। नाम पर विचार-विमर्श के लिए मैनपुरी के कई नेताओं को खासतौर पर सैफई बुलाया गया था। माना जा रहा है कि प्रत्‍याशी का नाम लगभग तय हो गया है लेकिन रणनीतिक तौर पर सपा ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले। जल्‍द ही अखिलेश प्रत्‍याशी के नाम का ऐलान कर देंगे।

मैनपुरी लोकसभा सीट मैनपुरी सांसद रहे मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई है। चुनाव आयोग ने यहां उपचुनाव का कार्यक्रम भी जारी कर दिया है। 5 दिसम्‍बर को मतदान होगा। चूंकि मुलायम के स्थान पर सैफई परिवार का ही कोई व्यक्ति चुनाव लड़ेगा, इसलिए पूरे जिले की गिनाहें इस बात पर टिकी हुई हैं कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सैफई परिवार के किस चेहरे को उपचुनाव के मैदान में उतारते हैं।

पूर्व सांसद तेजप्रताप यादव के अलावा पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव, पूर्व सांसद डिंपल यादव में से कोई एक प्रत्याशी बनेगा। ऐसी सपा खेमे में चर्चाएं हैं। लेकिन एक खेमा अप्रत्याशित रूप से ये भी मानकर चल रहा है कि पिता की विरासत संभालने के लिए अखिलेश यादव भी उपचुनाव के मैदान में प्रत्याशी बनकर आ सकते हैं।

सैफई में रविवार को अखिलेश यादव ने मैनपुरी के सदर विधायक राजकुमार यादव, पूर्वमंत्री आलोक शाक्य, पूर्व एमएलसी अरविंद यादव, #मैनपुरी शहर के मुस्लिम लीडर्स, युवा संगठनों के पदाधिकारियों से मुलाकात की। इन लीडरों को मैनपुरी से बुलाया गया था। लेकिन प्रत्याशी चयन को लेकर अपेक्षित बात नहीं हो पायी। अखिलेश यादव ने इन नेताओं से कह दिया कि बहुत जल्द वे प्रत्याशी को लेकर बात करेंगे। अखिलेश आज भी सैफई में रहेंगे ऐसा कहा गया है।

अखिलेश ने कल मैनपुरी के नेताओं, कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और जिले की राजनैतिक चर्चाओं पर बात की लेकिन उपचुनाव में प्रत्याशी कौन होगा इसको लेकर कोई फैसला नहीं दिया। मैनपुरी के नेताओं से मुलाकात करने के बाद अखिलेश मिलिट्री स्कूल धौलपुर के लिए रवाना हो गए। अखिलेश का कोई फैसला न आने से प्रत्याशी कौन बनेगा इसे लेकर सपा के अंदर, यादव परिवार और विपक्षी खेमे में जिज्ञासा बनी हुई है।

About News Room lko

Check Also

अखिल भारत हिन्दू महासभा 6 दिसंबर को मनाएगी शौर्य दिवस

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। अखिल भारत हिन्दू महासभा कल पूरे प्रदेश ...