Breaking News

जन समस्याओं का त्वरित गति से किया जाए निदान- केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को अपने कैम्प कार्यालय7 कालीदास मार्ग पर विभिन्न जनपदों से आये लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं के त्वरित निस्तारण का आश्वासन दिया। उन्होने जनसुनवाई के दौरान एक-एक व्यक्ति की समस्या को पूरी गम्भीरता से सुना तथा समस्याओं के निराकरण हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

भारत सरकार के ‘इन्स्पायर-मानक अवार्ड’ से सम्मानित हुए सीएमएस के तीन छात्र

जन समस्याओं का त्वरित गति से किया जाए निदान- केशव प्रसाद मौर्य

उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि समस्याओं का निराकरण इस प्रकार किया जाय कि समस्याग्रस्त व्यक्ति पूरी तरह से संतुष्ट रहें और उन्हें दुबारा कहीं भटकना न पड़े और बार -बार चक्कर न लगाने पड़ें। उन्होंने महिलाओं, दिव्यांगजनो, बुजुर्गों की समस्याओं व शिकायतों को सुना और उन्हें प्राथमिकता के आधार पर संबंधित अधिकारियों को त्वरित गति से निदान करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Article 370: यामी गौतम की इस फिल्म को किया गल्फ देशों ने बैन

जनता दर्शन में भूमि विवाद, दुर्घटनाओं से संबंधित, अवैध कब्जे, शिक्षा, स्वास्थ्य, आवास आवंटन, स्कूल निर्माण, भूमि पट्टा, कब्जा दिलाने, अतिक्रमण हटाने,सड़क बनवाने, विद्युत, अभियुक्तों की गिरफ्तारी कराने, आदि से संबंधित विभिन्न समस्याएं प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए लोगों ने रखी। उप मुख्यमंत्री फरियादियों के पास खुद चलकर गये और एक एक व्यक्ति की समस्या को उनसे सीधे रू-ब-रू होकर सुना।

सरकार द्वारा संचालित विभिन्न कार्यक्रमों एवं योजनाओं को समय से गुणवत्ता ढंग से पूर्ण करायें, जो धरातल पर दिखाई दें- लल्लू सिंह

जन समस्याओं का त्वरित गति से किया जाए निदान- केशव प्रसाद मौर्य

जनता दर्शन मे बिजनौर, कासगंज,पीलीभीत बाराबंकी, ललितपुर, गाजियाबाद, जौनपुर, मेरठ, संभल, लखनऊ, एटा, अमेठी, फर्रुखाबाद, लखीमपुर, हरदोई, औरैया, इटावा, फतेहपुर, शाहजहांपुर, देवरिया, प्रयागराज, हाथरस, जालौन, कानपुर देहात, बांदा ,कौशांबी, मुरादाबाद सहित लगभग 3 दर्जन ज़िलों से कई सैकड़ा लोगों ने आकर अपनी समस्याएं रखी।

स्वास्थ्य विभाग में इस्तेमाल होगी एआई तकनीकः ब्रजेश पाठक

जन समस्याओं का त्वरित गति से किया जाए निदान- केशव प्रसाद मौर्य

उप मुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य ने समस्याओं के निस्तारण के बावत कई जिलाधिकारियों, व अन्य जिलों के सम्बन्धित वरिष्ठ अधिकारियों व शासन के उच्चाधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता भी की।

About Samar Saleel

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...