Breaking News

ACP भेलूपुर ने लिया लोलार्क कुंड का जायज़ा, आस्थावानों से की कुंड पर न जुटने की अपील

वाराणसी। ACP भेलूपुर प्रवीण सिंह अपनी टीम के साथ शनिवार को भदैनी स्थित लोलार्क कुंड का जायज़ा लिया और आस्थावानों से कल (लोलार्क षष्ठी) लोलार्ककुंड पर एकत्रित न हो, पिछले वर्ष की भांति ही इस पर्व पर अपने अपने घरों पर रह कर ही इस पर्व मनाने की अपील की।

बतातें चले कि प्रदेश समेत पूरे देश में कोरोना के संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर प्रशासन द्वारा संक्रमण के रोकथाम के लिए हर सम्भव प्रयास किये जा रहें हैं। संक्रमण से बचाव की इसी प्रक्रिया के कारण वाराणसी के भदैनी इलाके में स्थित लोलार्क कुंड में सन्तान प्राप्ति के लिए बड़े धूम धाम से हर वर्ष मनाये जाने वाले पौराणिक पर्व, लोलार्क छठ के स्नान, दर्शन व पूजन के समस्त आयोजनों को पिछली वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्थगित कर दिया गया है। गुरुवार को पुलिस प्रशासन और आयोजन समिति के बीच हुई बैठक में सर्व सहमति से यह निर्णय लिया गया था।

जीवन से महत्त्वपूर्ण कुछ भी नहीं : इस वर्ष 12 सितम्बर को भाद्र शुक्ल पक्ष की षष्ठी पड़ रही है, इस दिन वाराणसी के लोलार्क कुंड पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ इकट्ठा होकर कुंड में स्नान कर दर्शन पूजन व भव्य मेले का आयोजन किया जाता है पर महामारी के मद्देनजर आयोजन समिति के लोगों ने आस्थावानों से अपील की है कि श्रद्धालु लोलार्क षष्ठी पर कुंड स्नान करने न आये और अपने-अपने घरों में सुरक्षित रहे।

कोरोना महामारी के चलते इस वर्ष भी लोलार्क कुंड का स्नान स्थगित किया जा रहा है। एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए पिछले साल जैसी ही व्यवस्था रहेगी। लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा को देखते हुए कुंड पर भीड़ नहीं लगने दी जाएगी।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...